आईपीएल में रिकॉर्ड ही रिकॉर्ड…इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बना

पंजाब किंग्स के खिलाफ लखनऊ सुपरजाइंट्स ने बनाए 257 रन बनाए और मैच भी जीता

MOHALI. Record only record in IPL… made the second highest score in history. आईपीएल में रोज रोमांच बढ़ता ही जा रहा है। आईपीएल का 38वां मैच मोहाली में खेले गए इस मैच में लखनऊ सुपरजाइंट्स ने पंजाब किंग्स को 56 रन से हरा दिया। इस मैच में लखनऊ की टीम ने पंजाब से हर क्षेत्र में आगे रहा। इस मैच में पंजाब के पक्ष में सिर्फ टॉस रहा, लेकिन इसके अलावा सब कुछ उसके खिलाफ गया। इसके अलावा मैच में कई बड़े रिकॉर्ड भी बने और रिकॉर्ड टूटे भी। दरअसल, पंजाब से टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम ने 20 ओवर में 257 रनों का स्कोर खड़ा किया।

सनराइजर्स को हराकर मुंबई इंडियंस ने लगाई जीत की हैट्रिक

आईपीएल के इतिहास में यह दूसरा सबसे स्कोर है। इससे पहले साल 2013 में आरसीबी की टीम ने पुणे के खिलाफ 263 रन बनाए थे। वहीं आईपीएल में ऐसा सिर्फ दूसरी बार हुआ है जब किसी टीम ने 250 से अधिक रन के आंकड़े को पार किया है। वहीं पंजाब किंग्स की टीम ने आईपीएल के इतिहास की पहली टीम बन गई जिसने लक्ष्य का पीछा करते हुए 200 से अधिक रन भी बनाए लेकिन इसके बावजूद उसे 50 से अधिक से रनों से हार झेलनी पड़ी। आईपीएल के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर भी बना है।

WPL में लड़कियों का कमाल…पहली चैंपियन बनीं मुंबई इंडियंस

इस मैच से पहले साल 2008 में सीएसके और पंजाब के बीच खेले गए मैच में 5 विकेट पर 240 रन बनाए थे। लखनऊ और पंजाब के बीच खेले गए मैच में चौके और छक्कों की खूब बरसात हुई। इस मैच में दोनों टीमों को मिलाकर कुल 67 बाउंड्री लगी। वहीं जब लखनऊ की पारी चल रही थी तो उसमें कुल 41 बाउंड्री लगे। इस मामले में साल 2013 में खेले गए आरसीबी और पुणे का पहले स्थान पर जब पहली पारी में 42 बाउंड्री लगे थे।

राहुल का कप्तान के तौर पर यह 50वां मैच

वहीं लखनऊ के कप्तान केएल राहुल का कप्तान के तौर पर यह 50वां मैच था। राहुल ने अपनी ने कप्तानी में टीम को कुल 26 बार जीत दिलाई है। 50 मैचों में कप्तानी करते हुए अपनी टीम को सबसे अधिक जीत दिलाने के मामले में सचिन तेंदुलकर, गौतम गंभीर और शेन वार्न दूसरे स्थान पर हैं। इसके अलावा रोहित शर्मा 29 मैचों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

Back to top button