ICICI बैंक ने हजारों क्रेडिट कार्ड क्यों ब्लॉक कर दिए

0
5

कथित तौर पर उनका डेटा उजागर होने और “गलत उपयोगकर्ताओं” तक पहुंचने के बाद आईसीआईसीआई बैंक ने 17,000 नए ग्राहकों के क्रेडिट कार्ड ब्लॉक कर दिए हैं। बैंक ने कहा कि वह ग्राहकों को नए कार्ड जारी कर रहा है.

आईसीआईसीआई बैंक के एक प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया कि पिछले कुछ दिनों में जारी किए गए लगभग 17,000 क्रेडिट कार्ड “गलती से हमारे डिजिटल चैनलों में गलत उपयोगकर्ताओं के लिए मैप किए गए थे”।

“तत्काल उपाय के रूप में, हमने इन कार्डों को ब्लॉक कर दिया है और ग्राहकों को नए कार्ड जारी कर रहे हैं। आईसीआईसीआई बैंक के प्रवक्ता ने कहा, ”हमें हुई असुविधा के लिए खेद है।”

बैंक ने यह भी कहा कि प्रभावित क्रेडिट कार्डों की संख्या “बैंक के क्रेडिट कार्ड पोर्टफोलियो का लगभग 0.1%” है।

“इस सेट से किसी कार्ड के दुरुपयोग का कोई मामला हमें सूचित नहीं किया गया है। हालांकि, हम आश्वासन देते हैं कि किसी भी वित्तीय नुकसान के मामले में बैंक ग्राहक को उचित मुआवजा देगा, ”प्रवक्ता ने कहा।

उपयोगकर्ताओं ने आईसीआईसीआई बैंक आईमोबाइल पे ऐप के साथ समस्या की सूचना दी
इससे पहले दिन में, विभिन्न रिपोर्टों से पता चला था कि आईसीआईसीआई बैंक के कुछ ग्राहकों ने सोशल मीडिया पर दावा किया था कि वे उन लोगों के क्रेडिट कार्ड विवरण देख रहे हैं, जिनमें उनका पूरा नंबर और कार्ड सत्यापन मूल्य (सीवीवी) शामिल है।

फोरम टेक्नोफिनो पर, कई उपयोगकर्ताओं ने अपने आईमोबाइल पे ऐप पर कुछ उपयोगकर्ताओं के अज्ञात ग्राहकों के क्रेडिट कार्ड के पूर्ण कार्ड नंबर, समाप्ति तिथि और सीवीवी जैसे संवेदनशील डेटा को देखने की सूचना दी।

एक व्यक्ति ने दावा किया कि ओटीपी सत्यापन के कारण घरेलू लेनदेन अवरुद्ध है लेकिन वह कार्ड से अंतरराष्ट्रीय लेनदेन कर सकता है।
“आईमोबाइल ऐप पर सुरक्षा गड़बड़ी के कारण मेरे पास किसी और के अमेज़ॅन पे सीसी तक पहुंच है। हालांकि ओटीपी घरेलू लेनदेन को प्रतिबंधित करता है, मैं आईमोबाइल ऐप से विवरण का उपयोग करके अंतरराष्ट्रीय लेनदेन कर सकता हूं, ”व्यक्ति ने लिखा।