टूलकिट केस में पूर्व सीएम रमन और संबित पात्रा पर दर्ज एफआईआर हाई कोर्ट ने किया निरस्त

छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट से मिली राहत, 18 मई 2021 को सोशल मीडिया पर पोस्ट करने से बढ़ा था विवाद

BILASPUR (Toolkit case). लंबे समय से चल रही सुनवाई के बाद हाई कोर्ट ने टूलकिट केस में पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा को बड़ी राहत दी है।  हाईकोर्ट ने दोनों के खिलाफ दर्ज सभी एफआईआर निरस्त करने के आदेश दिए हैं।

बता दें कि सोशल साइट ट्विटर पर पोस्ट किए गए टूल किट मामले में दर्ज एफआईआर को निरस्त करने की मांग करते हुए दायर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह व भाजपा नेता संबित पात्रा की याचिका पर हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था।

जानकारी के अनुसार हाई कोर्ट ने सुनवाई के बाद बुधवार को फैसला सुनाते हुए पूर्व सीएम डॉ. सिंह, और संबित पात्रा के खिलाफ दर्ज सभी एफआईआर निरस्त करने के आदेश दिए हैं। दरअसल, पूर्व सीएम डॉ. सिंह ने 18 मई 2021 को अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पत्र पोस्ट किया था, जिसमें दावा किया था कि देश का माहौल खराब करने के लिए कांग्रेस षड्यंत्र कर रही है।

विदेशी मीडिया में देश को बदनाम किया जा रहा है। पात्रा ने भी ऐसी ही पोस्ट ट्विटर पर डाली थी। युवक कांग्रेस पदाधिकारियों ने इसकी शिकायत पुलिस से की थी, जिसके बाद डॉ. सिंह और डॉ. पात्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।

 

 

Back to top button