दंतेवाड़ा के इन जंगलों में जवानों की नक्‍सलियों के साथ मुठभेड़, दो महिला नक्सली ढेर, हथियार भी बरामद

एडिशनल एसपी आर के बर्मन ने कहा कि नहाड़ी के जंगलों में मुठभेड़ हुई, जवान लौटेंगे तब सब पता चलेगा

DANTEWADA (Encounter in Dantewada)। बस्तर में एक बार फिर नक्सलियों ने आतंक फैलना शुरू कर दिया है। दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र में नहाड़ी, छोटे हिड़मा के जंगलों में डीआरजी के जवान सर्चिंग पर निकले, जहां पर नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में दो महिला नक्सली ढेर हो गई है, जबकि कई घायल होने की सूचना है। जानकारी के अनुसार मंगलवार रात को डीआरजी के जवान आपरेशन के लिए निकले थे।

इस दौरान बुधवार को टीम ककाड़ी-नहाड़ी के जंगल पहुंची, तो यहां पहले से ही घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने भी मोर्चा संभाला और नक्सलियों की गोलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया। करीब आधे घंटे तक दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी हुई। हालांकि, पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल का सहारा लेकर भाग निकले।

सर्चिंग के दौरान दो महिला नक्सलियों का शव बरामद हुआ है। एक इंसास और 12 बोर हथियार समेत विस्फोटक सामान भी मिला है। इस घटना की पुष्टि करते हुए एडिशनल एसपी आर के बर्मन ने कहा कि दंतेवाड़ा में नहाड़ी के जंगलों में मुठभेड़ हुई है। अभी जवानों की वापसी नहीं हुई है। इस मुठभेड़ में कितने नक्सली मारे गए हैं, जवानों के वापसी के बाद ही इसके बारे में पता चल पाएगा।

दंतेवाड़ा में नक्‍सलियों ने किया आइईडी विस्‍फोट, जवान घायल

दूसरी ओर, दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर जगरगुंडा सड़क पर नक्सलियों द्वारा किए गए आइईडी विस्‍फोट में जवान घायल हो गया। नक्‍सलियों ने रोड ओपनिग पार्टी को निशाना बनाने आइईडी प्‍लांट किया था। दरअसल, अरनपुर से जगरगुंडा के बीच सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। सड़क की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ, डीआरजी के जवानों के द्वारा सुरक्षा प्रदान की जाती है।

Back to top button