सीजी बोर्ड का रिजल्ट जारी…10वीं में राहुल और 12वीं में विधि ने किया टॉप

इस वेबसाइट पर देख सकते हैं अपना परिणाम

RAIPUR. CG Board result released…Rahul in 10th and Vidhi topped in 12th. छत्तीसगढ़ में आज सीजी बोर्ड का परिणाम जारी कर दिया गया है। स्‍कूल शिक्षा मंत्री प्रेससाय सिंह टेकाम ने सीजीबीएसई के सभागार में आज दोपहर 12 बजे दसवीं-बारहवीं के परिणाम घोषित किया। इस साल हाईस्कूल (कक्षा दसवीं) में पहला स्थान पर जशपुर के राहुल यादव का आया है। राहुल ने टॉप करते हुए 593 अंक हासिल किया है। वहीं हायर सेकेंडरी (कक्षा बारहवीं) में पहला स्थान रायगढ़ की विधि भोसले आई हैं। विधि ने टॉप करते हुए  491 नंबर हासिल किया है।

इस साल रिजल्ट का प्रतिशत हाईस्कूल का 75.05 प्रतिशत, जबकि हायर सेकेंडरी का 79.96 प्रतिशत रहा है। सीजी बोर्ड के 10वीं-12वीं के छात्र परीक्षा के परिणाम मंडल की वेबसाइट https://www.cgbse.nic.in एवं https://www.results.cg.nic.in  पर देख सकेंगे।

गौरतलब है कि इस साल दसवीं-बारहवीं बोर्ड परीक्षा में छत्‍तीसगढ़ में साढ़े छह लाख से ज्यादा छात्रों ने परीक्षाएं दी है। प्रदेशभर में दो हजार 418 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। दसवीं में तीन लाख 37,293 छात्रों ने परीक्षा दी है, वहीं बारहवीं में तीन लाख 27935 छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए हैं। बोर्ड परीक्षाएं 31 मार्च को पूरी हो गई थी। परीक्षाओं के बीच में ही कापियों का मूल्यांकन भी शुरू हो गया था। पिछले साल भी 14 मई को दसवीं-बारहवीं का परीक्षा परिणाम जारी किया गया था।

 

Back to top button