Breaking: बीजापुर में मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, सर्चिंग पर निकली फोर्स पर किया हमला

जंगल की ओर सामान छोड़कर भागे, इलाके के आसपास सर्चिंग तेज

BIJAPUR.. Breaking: Encounter killed a Naxalite in Bijapur, attacked the force on search.  बस्तर में एक फिर लाल आतंक ने जवानों को निशाना बनाया, लेकिन कामयाब नहीं हो पाए। जानकारी के अनुसार आज सुबह सर्चिंग के दौरान मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर हो गया है, जबकि दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। घटनास्थल से भारी मात्रा में नक्‍सलियों ने दैनिक उपयोग के सामान छोड़कर भाग गए। इस घटना की एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने की है।

जानकारी के अनुसार बीजापुर जिले के थाना नैमेड़ क्षेत्रांतर्गत कैंप रेड्डी से डीआरजी की टीम नक्सल गश्त सर्चिंग पर रवाना हुई थी। इस बीच, आज सुबह 8-9 बजे के बीच घात लगाए बैठे नक्सलियों फायरिंग शुरू कर दी, जिसका पुलिस जवानों ने भी फायरिंग से जवाब दिया। जवानों के द्वारा घेराबंदी मौके से दो नक्‍सलियों को पकड़ने में सफलता मिली है। इसमें एक नक्‍सली का शव बरामद हुआ़ है। इस मुठभेड़ में एक नक्‍सली घायल अवस्था में पकड़ा गया है। हालांकि इस मुठभेड़ में पुलिस के किसी भी जवान को कोई नुक्सान नहीं पहुंचा है। घटनास्थल घने जंगलों व पहाड़ी पर होने के कारण जवानों ने सर्चिंग तेज कर दी है।

आईईडी की चपेट में आने से घायल हो गया था एक जवान 

गौरतबल है कि बीजापुर जिले में इस महीने के पहली तारीख को नक्सलियों ने लगभग 40 से 50 किलो बारूद लगाकर विस्फोट किया, जिससे एक पुलिया को उड़ गया था। इस ब्लास्ट के कारण सीसी रोड़ की उखड़ गई थी। वहीं, बीजापुर जिले के नेलसनार थानाक्षेत्र के पंडेमुर्गा के नजदीक आईईडी की चपेट में आने से एक जवान घायल हो गया था। नक्सलियों की हलचल की सूचना पर सुरक्षाबलों की एक टीम सर्चिंग पर निकली थी। इससे पहले पंडेमुर्गा के पास नक्सलियों ने आईईडी बम प्लांट किया था।

 

Back to top button