छत्तीसगढ़ में स्कॉलरशिप के लिए अब छात्र बैंक खाते से 20 अप्रैल तक कर सकते हैं आधार लिंक

अफसरों ने कहा-यह आखिरी मौका, इसके बाद समय नहीं बढ़ेगा

RAIPUR. For scholarship in Chhattisgarh, now students can link Aadhaar with bank account till April 20. छत्तीसगढ़ में छात्रों के लिए बैंक खाते से आधार लिंक करने की तारीख बढ़ा दी गई है। स्कॉलरशिप के लिए जिन छात्रों ने अभी तक बैंक खाते से अपना आधार नंबर लिंक नहीं कराया है, वे अब 20 अप्रैल तक करा सकते हैं। अफसरों के मुताबिक आधार लिंक करने का यह आखिरी मौका है। इसके बाद तारीख नहीं बढ़ाई जाएगी। जिन छात्रों का आधार नंबर बैंक से लिंक नहीं होगा, उनके खातों में स्कॉलरशिप नहीं जा पाएगी।

तारीख बढ़ी…रायपुर में ऑटो एक्सपो 18 अप्रैल तक

दरअसल, प्रदेश के कॉलेजों में पढ़ने वाले अनुसूचित जाति-जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थियों को पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति देने की योजना संचालित की जा रही है। पिछले साल कई छात्रों के बैंक खाते उनके आधार नंबरों से लिंक नहीं होने की वजह से छात्रवृत्ति खातों में जमा नहीं हो पाई थी। इसलिए ऐसे सभी छात्रों को छात्रवृत्ति प्राप्त करने के लिए अंतिम मौका दिया गया है। जिन छात्रों को अभी स्कॉलरशिप नहीं मिल रही है वे 20 अप्रैल तक आधार सीडिंग करवाकर संस्था प्रमुख को सूचित कर दें।

आधार लिंक के बाद ही स्कॉलरशिप

संस्था प्रमुख द्वारा आदिवासी विकास विभाग के जिला कार्यालय को जानकारी उपलब्ध कराने पर छात्रवृत्ति की राशि का आहरण कर विद्यार्थियों के खाते में जमा की जाएगी। निर्धारित तिथि 20 अप्रैल तक आधार सीडिंग नहीं कराने से छात्रवृत्ति से वंचित विद्यार्थी इसके स्वयं जिम्मेदार होंगे। सहायक आयुक्त ने सभी संस्था प्रमुखों को भी अपने-अपने विद्यार्थियों की आधार सीडिंग प्राथमिकता से कराने को कहा है। इसके बाद ही स्कॉलरशिंप की व्यवस्था की जाएगी।

Back to top button