छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में तेज बारिश, अंबिकापुर-बिलासपुर मार्ग बंद

शिवरीनारायण में महानदी पुल के ऊपर से तीन फीट बह रहा पानी

रायपुर। Ambikapur-Bilaspur road closed…अंबिकापुर-बिलासपुर मार्ग बंद। रायपुर समेत प्रदेश कई हिस्सों में तेज बारिश हो रही है। इससे नदी-नाले उफान पर है। साथ ही जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। वहीं, अंबिकापुर में तेज बारिश से निर्माणाधीन अंबिकापुर-बिलासपुर राष्ट्रीय राजमार्ग में लहपटरा और सिंगीटाना के बीच डायवर्सन सड़क और अस्थायी पुलिया के बह जाने से बिलासपुर मार्ग में देर रात से आवागमन बाधित है। बिलासपुर और अम्बिकापुर से बिलासपुर की ओर जाने वाले वाहनों को दूसरे मार्ग से भेजा जा रहा है। डायवर्सन पुलिया के बहने के दौरान एक ट्रक जो वहां से पार हो रहा था, वह रोड धंसने के दौरान नीचे गिर गया। उसमें सवार लोग सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में बस्तर से मानसून की एंट्री, दुर्ग तक पहुंचा, कई शहरों में बारिश, रायपुर में बादल 

दूसरी ओर, जांजगीर-चाम्पा जिले में लगातार हो रही वर्षा के चलते जिले में नदी नाले उफ़ान पर हैं। शिवरीनारायण में महानदी का पानी शबरी पुल से तीन फीट ऊपर बह रहा है। शनिवार की रात आठ बजे तक पुल से एक फीट पानी बह रहा था। लगातार हो रही वर्षा के कारण महानदी का जलस्तर बढ़ते क्रम में है। रविवार सुबह 8 बजे पुल के ऊपर से तीन फीट तक पानी बह रहा है।

शिवरीनारायण के निचले इलाकों सहित महानदी के किनारे बसे गांवों में एहतियातन मुनादी कराई गई है और लोगों को सुरक्षित स्थान पर चले जाने कहा गया है। वहीं उधर चंद्रपुर में बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई है। पानी खतरे की निशान एक फीट ऊपर बह रहा है। निचली बस्तियों में पानी गुस गया है। नगर पंचायत भवन, अस्पताल परिसर सहित आसपास जलमग्न हो गया है।

Back to top button