TECH-ऑटो

भारतीय बाजार में आई ह्यूंदै की ये एसयूवी…दमदार इंजन के साथ एडवांस्ड फीचर भी

इसमें ADAS है, जो इस कार की सेफ्टी और ड्राइविंग क्षमताओं को बढ़ाता है

नई दिल्ली। Hyundai Tucson Market… ह्यूंदै टक्सन बाजार में…भारतीय बाजार के लिए ह्यूंदै इंडिया ने प्रीमियम एसयूवी 2022 ट्यूशॉ (2022 Tucson) को पेश किया। 2022 Hyundai Tucson फेसलिफ्ट मॉडल का भारतीय कार प्रेमी काफी समय से इंतजार कर रहे थे। यह एसयूवी कार निर्माता की फ्लैगशिप आईसीई पेशकश होगी। ह्ययूंदै के सेंसस स्पोर्टीनेस डिजाइन फिलॉसफी के आधार पर, नई टक्सन में कई डिजाइन अपडेट देखने को मिलते हैं जो इसे आउटगोइंग मॉडल की तुलना में अलग बनाते हैं। साथ ही नई ट्यूशॉ के केबिन के भीतर बहुत सारे फीचर्स अपडेट किए गए हैं। लेकिन सबसे खास बात यह है कि, 2022 Hyundai Tucson में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम या ADAS मिलता है, जो इस कार की सेफ्टी और ड्राइविंग क्षमताओं को बढ़ाता है।

हार्ट अटैक से पहले संकेत देता है शरीर, जानें लक्षण और उपाय

Hyundai Tucson लंबे समय से भारतीय बाजार में मौजूद है। यहां बाजार के लिए इसका पहला मॉडल 2005 में लॉन्च किया गया था। इसके बाद 2009 में दूसरी पीढ़ी के ट्यूशॉ को लाया गया और फिर 2016 में तीसरी पीढ़ी के मॉडल के साथ अपडेट किया गया। लेकिन शायद प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट में इसके प्लेसमेंट के कारण, यह कहीं भी उतनी सफलता के करीब नहीं है, जितनी कि बाद में लॉन्च हुई नई क्रेटा और वेन्यू को मिली। लेकिन Hyundai अब इस कार की बिक्री संख्या बढ़ाने पर विचार कर रही है, बावजूद इसके कि प्रीमियम SUV सेगमेंट में रफ्तार हासिल करना मुश्किल हो रहा है।

कार के केबिन की बात करें तो अंदर की तरफ, नई टक्सन एक ऑल-डिजिटल 10.1-इंच ड्राइवर डिस्प्ले और एक अन्य 10.1-इंच मुख्य इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन यूनिट के साथ लैस है। वाहन के अंदर अन्य फीचर्स की बात करें तो, इसमें वायरलेस फोन चार्जिंग, एंबिएंट लाइटिंग, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, 360-डिग्री कैमरा, कीलेस एंट्री और ऑटो-डिमिंग IRVM जैसे अन्य फीचर्स शामिल हैं। इसमें खास तौर पर इसके फ्रंट लुक को बड़ी ग्रिल द्वारा परिभाषित किया गया है जो अब एलईडी हेड लाइट यूनिट्स के साथ इंटीग्रेट की गई है। रियर में अपडेटेड एलईडी टेल लाइट्स हैं जो बीच में एक एलईडी लाइट स्ट्रिप से जुड़ी हैं।

इस सेगमेंट की पहली कार होगी

पिछले मॉडल की तुलना में नई Tucson एक बड़ा कदम होगा। लेवल-2 ADAS फीचर के साथ आने वाली यह सेगमेंट की पहली कार होगी। इसे 19 Hyundai SmartSense ADAS (ह्यूंदै स्मार्टसेंस एडीएएस) फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा। पहाड़ी चढ़ना और उतरने का कंट्रोल, 6 एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, ईएससी, ऑटोमैटिक हेडलैम्प, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, और एडीएएस लेवल-2, जिसमें स्टॉप एंड गो फंक्शन के साथ क्रूज कंट्रोल, लेन-कीपिंग असिस्ट, हाई बीम असिस्ट, व्हीकल डिपार्ट अलर्सऔर भी बहुत कुछ शामिल हैं।

दमदार होगा इंजन

अपडेटेड Hyundai Tucson को दो इंजन विकल्पों में उपलब्ध कराया जाएगा। 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ Nu 2.0 पेट्रोल यूनिट और 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाला नया R 2.0 VGT डीजल इंजन मिलेगा। पेट्रोल इंजन 156 PS का पावर और 192 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। जबकि डीजल इंजन 186 PS का पावर और 416 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है।

Related Articles

Back to top button