SPORTS-बिजनेस

Breaking: छत्तीसगढ़ के पांच वेटलिफ्टर्स 36वें नेशनल गेम्स में दिखेंगे…ऐसा पहली बार होगा

गुजरात में 27 सितंबर से 10 अक्टूबर तक होगा आयोजन

रायपुर। Chhattisgarh’s five weightlifters in 36th National Games…छत्तीसगढ़ के पांच वेटलिफ्टर्स 36वें नेशनल गेम्स में…छत्तीसगढ़ में खेल जगत के लिए एक अच्छी खबर आई है। प्रदेश के पांच वेटलिफ्टर्स 36वें नेशनल गेम्स में दिखेंगे। संभवतः ऐसा पहली बार होगा। दरअसल, ये पांचों वेटलिफ्टर्स ने गुजरात में 27 सितंबर से होने जा रहे 36वें नेशनल गेम्स के लिए क्वालीफाई कर लिया है। सभी खिलाड़ियों का चयन पिछले दिनों भुवनेश्वर में हुए नेशनल चैंपियनशिप में प्रदर्शन के आधार पर किया गया है।

 

जानकारी के अनुसार 2015 में केरल में हुए नेशनल गेम्स में तीन खिलाड़ियों ने क्वालीफाई किया था, जिसमें छत्तीसगढ़ ने अलग-अलग खेलों में कुल पांच मेडल जीते थे। इसमें एक मेडल वेटलिफ्टिंग में रुस्तम सारंग ने हासिल किया था। इसके अलावा यह पहली बार है जब ये प्रतिष्ठित गेम्स गुजरात में होंगे।

इनका हुआ चयन

प्रदेश से मेंस में विजय महेश्वरी (55 किग्रा), करन लहरे(55 किग्रा), सुभाष लहरे(67किग्रा) और वुमंस में वीणा (45किग्रा) और ज्ञानेश्वरी यादव (49किग्रा) को चयनित किया गया है।

10 अक्टूबर तक चलेंगी स्पर्धाएं

गेम्स 27 सितंबर से 10 अक्टूबर तक छह शहरों में अहमदाबाद, गांधीनगर, सूरत, वडोदरा, राजकोज और भावनगर में स्पर्धाएं आयोजित होंगी। 36 खेलों में देशभर से करीब 7000 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इनडोर और आउट डोर स्पर्धाओं जैसे एथलेटिक्स, हॉकी, फुटबॉल, वॉलीबॉल, लॉन टेनिस, टेबल टेनिस, जूडो, कुश्मी, कबड्डी और खो-खो का आदि का आयोजन होगा।

7000 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे

36 खेलों में देशभर से करीब 7000 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इनडोर और आउट डोर स्पर्धाओं जैसे एथलेटिक्स, हॉकी, फुटबॉल, वॉलीबॉल, लॉन टेनिस, टेबल टेनिस, जूडो, कुश्मी, कबड्डी और खो-खो का आदि का आयोजन होगा। गुजरात के खेल मंत्री हर्ष संघवी ने कहा, इतने बड़े आयोजन के लिए हमारे पास सिर्फ तीन महीने का वक्त है लेकिन हम इनका सफल आयोजन करेंगे।

Related Articles

Back to top button