UPPSC मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे देखें परिणाम

1,285 उम्मीदवार हुए उत्तीर्ण, इतने हुए थे शामिल

नई दिल्ली। UPPSC PCS Mains Result Out…मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी… उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने उत्तर प्रदेश पीसीएस मुख्य परीक्षा 2021 की घोषणा की है। जो उम्मीदवार कंबाइंड स्टेट / अपर सब-ऑर्डिनेट सर्विसेज एग्जाम (मेन्स) में शामिल हुए थे, वे रिजल्ट चेक करने के लिए यहां दिए गए निर्देशों का अनुसरण कर सकते हैं। यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर मेरिट लिस्ट चेक कर सकते हैं।

Breaking: जनसंपर्क विभाग में 15 अधिकारी-कर्मचारियों का तबादला, देखिए पूरी सूची

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा जारी परिणाम के आंकड़ों के अनुसार कुल 1,285 उम्मीदवारों ने यूपीपीएससी पीसीएस मेन्स परीक्षा 2021 उत्तीर्ण की है। चयन प्रक्रिया के अनुसार, इन शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को अब साक्षात्कार के दौर के लिए उपस्थित होना होगा। साक्षात्कार दौर अनुसूची के बारे में विवरण बाद में सूचित किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने PCS मुख्य परीक्षा 2021 का आयोजन 23 मार्च से 27 मार्च, 2022 तक लखनऊ, गाजियाबाद और प्रयागराज जिलों में किया था। प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले कुल 5,957 उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे। आयोग का लक्ष्य डिप्टी कलेक्टर, पुलिस उपाधीक्षक, सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी, प्रखंड विकास अधिकारी, सहायक आयुक्त (वाणिज्य कर), गन्ना निरीक्षक, सहायक चीनी आयुक्त और ऐसे ही अन्य पदों की कुल 623 रिक्तियों को भरना है।

यूपीपीएससी सचिव ने मुख्य परीक्षा के परिणाम जारी करने के बाद कहा कि मुख्य परीक्षा में प्राप्त अंकों के साथ-साथ श्रेणी-वार कट-ऑफ अंतिम परिणाम आने के बाद आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर प्रकाशित किए जाएंगे। इसलिए, साक्षात्कार के दौर के परिणाम घोषित होने के बाद, उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए अपनी अंतिम अंकतालिकाओं को डाउनलोड करने में सक्षम होंगे।

ऐसे भी देख सकते हैं परिणाम

  • सबसे पहले यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर लॉग इन करें।
  • सूचना बुलेटिन टैब के तहत ‘संयुक्त राज्य / ऊपरी अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2021 में साक्षात्कार के लिए योग्य उम्मीदवारों की सूची’ के लिंक पर क्लिक करें।
  • साक्षात्कार दौर के लिए चुने गए उम्मीदवारों की सूची स्क्रीन पर दिखाई देगी।
  • अब लिस्ट में ctrl+f के माध्यम से अपना रोल नंबर चेक करें।
  • उम्मीदवार इस मेरिट लिस्ट फाइल को अपने डिवाइस पर डाउनलोड करें और इसकी कॉपी प्रिंट कर लें।
Back to top button