Breaking: रायपुर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू, सीएम भूपेश समेत कई बड़े नेता शामिल

0
2

रायपुर। राजधानी में कांग्रेस विधायक दल की बैठक राजीव भवन में शुरू हो गई है। इसमें सीएम भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया समेत 250 से ज्यादा कार्यकर्ता शामिल हुए हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि इसी बैठक में राज्यसभा के दोनों प्रत्याशियों को विधायकों से मिलाया जाएगा। इस बैठक में राज्यसभा के लिए नामांकन भरने वाले राजीव शुक्ला और रंजीत रंजन भी मौजूद हैं।

इस बैठक के के बाद ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी। आज ही नामांकन दाखिल होगा। राज्यसभा चुनाव के लिए 31 मई को दोपहर बाद 3 बजे तक नामांकन किया जा सकेगा। बी. फॉर्म पार्टी की ओर से वह दस्तवेज है, जो प्रमाणित करता है कि संबंधित व्यक्ति उनका अधिकृत उम्मीदवारहै। सामान्य तौर पर इसे टिकट भी कहते हैं।

दिल्ली से रायपुर लौटे मोहन मरकाम ने बताया कि उन्होंने दिल्ली में छत्तीसगढ़ के सामाजिक-राजनीतिक परिदृश्य के मुताबिक अपनी बात रखी है। इसपर अंतिम फैसला हाईकमान को लेना है। बताया जा रहा है, छत्तीसगढ़ से दर्जन भर से अधिक दावेदारों के नाम संगठन की टिप्पणी के साथ गए हैं।

शीर्ष नेतृत्व ने इस संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भी बात कर ली है। प्रत्याशियों की घोषणा सोमवार सुबह तक कभी भी की जा सकती है। इस बीच कांग्रेस ने सोमवार को विधायक दल की बैठक बुलाई है। यह बैठक सुबह 10.30-11 बजे से राजीव भवन में प्रस्तावित है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here