Breaking: कांग्रेस सरकार बनी तो हर साल महिलाओं को देंगे 15 हजार रुपए: सीएम भूपेश

0
3

RAIPUR (Rs15,000 per year). छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के बीच दिवाली के शुभ अवसर पर सीएम भूपेश ने बड़ी घोषणा की है। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनते ही की प्रदेश की महिलाओं के लिए छत्‍तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना की शुरुआत की जाएगी। इस योजना के तहत सभी महिलाओं को हर साल 15 हजार रुपए दिया जाएगा।

सीएम भूपेश ने सोशल मीडिया लिखा

छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना: महिलाओं के खातों में हर साल 15000 रुपए

❌ न फ़ॉर्म भरें ❌ न लाइन में लगें

मेरी माताओं-बहनों!

आज देवारी के शुभ अवसर पर छत्तीसगढ़ में माता लक्ष्मी की असीम कृपा रहे।

जिस तरह से माता लक्ष्मी पांच साल तक छत्तीसगढ़ के जन-जन में अपना आशीर्वाद दी हैं और हम “गढ़बो नवा छत्तीसगढ़” के अपने मिशन पर चल पड़े हैं। मेरा छत्तीसगढ़ अमीर हो, हम गरीबी के अभिशाप को मिटा सके इस संकल्प के साथ हमारी सरकार ने पांच साल काम किया है। आज देवारी के शुभ दिन पर हम अपनी माताओं और बहनों को और समृद्ध और सक्षम देखना चाहते हैं।

इसलिए आज देवारी के शुभ अवसर पर मैं यह घोषणा करता हूँ कि आप कांग्रेस को वोट दीजिए, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनाइए। हम “छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना” लांच करेंगे जिसके तहत हम 15,000 रुपए प्रति वर्ष प्रत्येक महिला को देंगे।

 

सभी माताओं और बहनों को बोलना चाहूँगा कि आपको कहीं लाइन में लगने  की ज़रूरत नहीं है, न ही कोई फ़ॉर्म भरने की ज़रूरत है। कांग्रेस की सरकार बनवाओ, सरकार खुद सर्वे कराएगी आपके घर। सब ऑनलाइन रहेगा और सीधे खाते में पैसा आएगा। कोई लाइन में लगने की ज़रूरत नहीं है।

 

भाजपा के महतारी वंदन के जवाब में कांग्रेस का मास्टरस्ट्रोक

गौरतलब है कि छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में महिलाओं के लिए महतारी वंदन योजना की घोषणा की है। भाजपा ने इस योजना के तहत प्रदेश की महिलाओं को प्रतिवर्ष 10 हजार रुपये देने का वादा किया है। यानी हर साल 12 हजार रुपए देने को कहा है। इसके जवाब में आज सीएम भूपेश ने महिलाओं को हर साल 15 रुपए देने की घोषणा की है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here