एक महीने से फरार अमृतपाल सिंह गिरफ्तार

18 मार्च से था फरार, केंद्रीय गृह मंत्री ने दिया अल्टीमेटम

CHANDIGARH. Amritpal Singh absconding for a month arrested. करीब एक महीने से फरार खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की आज गिरफ्तारी हो गई। पंजाब पुलिस ने कार्रवाई करते हुए भगोड़े अमृतपाल को भिंडरांवाले के गांव से गिरफ्तार किया । 36 दिन से फरार चल रहे अमृतपाल की तलाश लगातार जारी थी, लेकिन आज पुलिस को जानकारी मिली जिसपर एक्शन लिया गया। भगोड़े अमृतपाल की गिरफ्तारी के संकेत पहले ही मिलने लगे थे।

दरअसल, अमृतपाल 18 मार्च से ही फरार था। उसके सरेंडर और गिरफ्तारी की खबरें तो लगातार आ रही थी, लेकिन हर बार वह पुलिस को चकमा देकर निकल गया। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने साफ कहा था कि अमृतपाल के पास सिर्फ सरेंडर करना ही आखिरी उपाय है। पंजाब पुलिस ने अमृतपाल के बुने हुए जाल को तोड़ा और अंत में उसके पास पुलिस के सामने घुटने टेकने के अलावा कोई दूसरा चारा नहीं बचा।

Breaking: सिंहपुर स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी पर दूसरी इंजन टकराई, दो पायलटों की मौत

पुलिस को इनपुट मिला, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की और उसे गिरफ्तार कर लिया। हालांकि इसकी गिरफ्तारी को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने बीते दिन ही अल्टीमेटम दे दिया था। इसके अलावा पंजाब पुलिस लगातार अमृतपाल की पत्नी किरणदीप पर दबाव बना रही थी।

अमृतपाल की पत्नी पर पुलिस बना रही थी दबाव

अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर पर भी पंजाब पुलिस की नजर है। उस पर लगातार दबाव बनाते हुए पुलिस कहीं न कहीं अमृतपाल को चेतावनी दे रही थी। खालिस्तान समर्थक व अलगाववादी अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर को बुधवार को अमृतसर एयरपोर्ट पर रोक लिया गया था। बताया गया कि किरणदीप कौर एयरपोर्ट से लंदन भागने की फिराक में थी।

Back to top button