सीमा पर चीन को करारा जवाब, अमित शाह बोले-हमारी जमीन पर कोई आंख उठाकर नहीं देख सकता

केंद्रीय गृहमंत्री ने अरुणाचल प्रदेश के किबिथू में वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम की शुरुआत की

NEW DELHI. A befitting reply to China on the border, Amit Shah said – no one can look at our land.भारत-चीन की सीमा विवाद के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अरुणाचल प्रदेश पहुंचे। दो दिन के इस दौरे में केंद्रीय गृह मंत्री ने किबिथू में वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम और विभिन्न विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया। सीमा विवाद पर चीन को करारा जवाब देते हुए कहा कि हमारी जमीन की तरफ कोई आंख उठाकर भी नहीं देख सकता। सैनिकों के पराक्रम से हमारी सीमाएं सुरक्षित हैं। ऐसे में हमारी सीमा में अतिक्रमण की तो कोई बात ही नहीं है। देश की सुई की नोंक जितनी जमीन भी कोई नहीं ले सकता। बता दें कि चीन ने आज ही अमित शाह के दौरे पर एतराज जताया था।

किबिथू में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पूरा देश आज अपने घरों में चैन की नींद सो सकता है, क्योंकि हमारे आईटीबीपी के जवान और सेना हमारी सीमाओं पर दिन-रात काम कर रहे हैं। आज हम गर्व से कह सकते हैं कि हम पर बुरी नजर डालने की ताकत किसी में नहीं है। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि 2014 से पहले पूरे पूर्वोत्तर क्षेत्र को अशांत क्षेत्र के रूप में जाना जाता था, लेकिन पिछले 9 वर्षों में पीएम मोदी की लुक ईस्ट नीति के कारण पूर्वोत्तर को अब एक ऐसा क्षेत्र माना जाता है, जो देश के विकास में योगदान देता है।

चीन ने जताया था ऐतराज

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री के दौरे पर ऐतराज जाहिर करते हुए चीन के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी करके कहा था कि अमित शाह की यात्रा उसके क्षेत्रीय संप्रभुता का उल्लंघन है। चीन ने यह भी कहा कि वह गृह मंत्री की अरुणाचल प्रदेश यात्रा का पुरजोर विरोध करता है।

Back to top button