BREAKINGDESH-विदेश

इजराइल का गाजा केे अस्पताल पर मिसाइल से हमला, 500 लोगों की मौत

हमले से बचने के लिए लोगाें ने अस्पताल में शरण ली, वहीं धमाका

GAZA (Israel Gaza Attack) . गाजा सिटी पर इजराइली सेना लगातार अटैक कर रही है। दरअसल, इजराइली सेना के मिसाइल हमले की चपेट में मंगलवार देर रात गाजा सिटी का एक अस्पताल आ गया। इससे अस्पताल में 500 लोगों की माैत हो गई और बड़ी संख्या में लोग घायल हैं। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार हमला अल अराबी बैपटिस्ट अस्पताल पर हुआ। हालांकि इजरायली सेना ने अस्पताल पर हमले की पुष्टि नहीं की है।

इजरायली सेना के हमले से बचने के लिए लोगों ने अस्पताल में शरण ली थी। लोगों को उम्मीद थी कि ईसाई मिशनरीज के अस्पताल पर इजरायली सेना हमला नहीं करेगी। फिलिस्तीन ने तीन दिन का शोक घोषित किया है।

गाजा के अधिकारियों ने आशंका जताई कि अस्पताल के मलबे में बड़ी संख्या में लोग दबे हो सकते हैं, इससे मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। घायलों के इलाज के लिए अस्पताल के पास पर्याप्त दवाएं भी नहीं हैं।

हमास के पास दो विकल्प हैं: इजरायली रक्षा मंत्री

इस जंग में हमास और इजरायल दोनों ने एक-दूसरे को मिटा देने की कसम खाई है। इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा कि हमास के सदस्यों के पास दो विकल्प हैं- या तो अपनी पोजिशन पर मर जाएं या बिना शर्त आत्मसमर्पण करें। कोई तीसरा विकल्प नहीं है। वहीं ईरानी विदेश मंत्री ने कहा कि क्षेत्र में ईरानी समर्थक समूह आने वाले घंटों में इजरायल के खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं।

ये नरसंहार: फिलिस्तीन

फिलिस्तीन सरकार ने अस्पताल पर इजराइली हमले को नरसंहार कहा है। सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इजराइल ने एक नया युद्ध अपराध किया है। रेड क्रीसेंट सोयायटी के प्रवक्ता नेबाल फरसका ने कहा कि इजराइल सरकार की ओर से दक्षिण में पलायन के आदेश के बाद कुछ लोगों ने अस्पताल में शरण ली हुई थी।

Related Articles

Back to top button