वर्ल्ड कप के ओ​पनिंग मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हराया, रचिन रवींद्र ने लगाया शतक

0
1

AHMEDABAD (World Cup-2023). वर्ल्ड कप-2023 का आगाज हो गया है। ओपनिंग मैच में न्यूजीलैंड ने पहले मैच में विश्व चैंपियन इंग्लैंड को हरा दिया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुरुवार को उद्घाटन मैच में न्यूजीलैंड ने नौ विकेट से जीत हासिल की।

इसके साथ ही उसने विश्व कप 2019 के फाइनल में मिली हार का बदला भी ले लिया। तब इंग्लैंड की टीम मैच और सुपर ओवर टाई होने के बाद बाउंड्री काउंट नियम से चैंपियन बनी थी।

दरअसल, न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 282 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने 36.2 ओवर में एक विकेट पर 283 रन बनाकर मैच को जीत लिया।

न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे और तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए उतरे रचिन रवींद्र ने कमाल कर दिया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए नाबाद 273 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की।

इन बल्लेबाजों के आगे इंग्लैंड के गेंदबाज बेबस

कॉन्वे ने 121 गेंद पर नाबाद 152 रन बनाए। रचिन ने 96 गेंद पर 123 रन बनाए। कॉन्वे ने अपनी पारी में 19 चौके और तीन छक्के लगाए। वहीं, रचिन ने 11 चौके और पांच छक्के जड़े। दोनों की आक्रामक बल्लेबाजी के सामने इंग्लैंड के गेंदबाज बेबस नजर आए। इंग्लैंड के लिए सिर्फ सैम करन ने एक विकेट लिया। रचिन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

कॉन्वे ने 83 गेंद में पूरा किया शतक

वर्ल्ड कप के पहले मैच में डेवोन कॉन्वे ने पहले अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 83 गेंद पर सैकड़ा जड़ दिया। वह न्यूजीलैंड के लिए विश्व कप में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए। हालांकि, उनका यह रिकॉर्ड कुछ ही मिनटों में टूट गया। रचिन रवींद्र ने 82 गेंद पर शतक जड़कर कॉन्वे को तुरंत ही पीछे छोड़ दिया। दोनों बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल से आगे निकल गए। गुप्टिल ने 88 गेंद पर शतक लगाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here