Breaking: आईएएस हिमशिखर गुप्ता की प्रतिनियुक्ति अर्जी नामंजूर

चर्चा है कि छत्तीसगढ़ का कोटा पूरा होने की वजह से अर्जी खारिज हुई

रायपुर। प्रदेश के एक आईएएस की प्रतिनियुक्ति अर्जी खारिज कर दी गई है। दरअसल, 2007 बैच के आईएएस हिमशिखर गुप्ता की केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के आवेदन को सरकार ने नामंजूर कर दिया है। 2007 बैच के आईएएस गुप्ता ने पिछले सप्ताह ही आवेदन दिया था, जिसे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नामंजूर कर दिया।

Breaking: प्रदेश में हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों से सीएम भूपेश की ये अपील

दरअसल, सरकार के गुडबुक में माने जाने वाले इस अफसर का आवेदन नामंजूर होने से बहुत से अधिकारी अचंभे में हैं। माना जा रहा है कि केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए छत्तीसगढ़ का कोटा पूरा होने की वजह से आवेदन को नामंजूर किया गया है। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए राज्य का कोटा 22 अफसरों का है।

पिछले दिनों डॉ. मनिंदर कौर द्विवेदी और नीरज बंसोड़ के जाने से यह पूरा हो गया है। वहीं आवेदन को नामंजूर करने के पीछे दूसरी वजह भी बताई जा रही है, जिसके अनुसार सहकारिता विभाग में सामने आए वेतनवृद्धि मामले की जांच को देखते हुए भी प्रतिनियुक्ति को रोका गया है।

सुब्रमण्यम के रिटायर होने पर एक पद खाली

हालांकि केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए छत्तीसगढ़ का कोटा पूरा हो गया है, लेकिन 30 सितंबर को बीवीआर सुब्रमण्यम के रिटायर होने पर एक पद खाली होगा। इधर, दो आईआरएस अफसरों ने छत्तीसगढ़ शासन में प्रतिनियुक्ति के लिए आवेदन दिया है। इनमें अजय पाण्डेय, और श्रीमती शिवी शामिल हैं। रायगढ के मूल निवासी अजय पाण्डेय 2004 से पांच वर्ष के लिए राज्य के स्वास्थ्य विभाग में कार्य कर चुके हैं। फिलहाल वे सी-जीएसटी के रायपुर कमिशनरी में कार्यरत हैं। इसी तरह से इनकम टैक्स के रायपुर आयुक्तालय में पदस्थ श्रीमती शिवी ने भी आवेदन दिया है। उनके आईएफएस पति मयंक अग्रवाल गरियाबंद में डीएफओ हैं।

Back to top button