अनोखा मामला:  IAS दंपत्ति को स्टेडियम में कुत्ता टहलाना महंगा पड़ा, सजा-तबादला

वीडियो सामने आने पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कार्रवाई की

नई दिल्ली। एक अनोखा मामला सामने आया है। दरअसल, नई दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में कुत्ता टहलाना IAS अधिकारी और उनकी IAS पत्नी दोनों को ही महंगा पड़ा है। स्टेडियम में कुत्ता टहलाने वाली खबर वायरल होने के बाद अब केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दोनों अधिकारियों का तबादला कर दिया है। संजीव खिरवार और उनकी पत्नी रिंकू दुग्गा को त्यागराज स्टेडियम में सुविधाओं के दुरुपयोग के संबंध में दिल्ली से लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश में स्थानांतरित कर दिया गया है।

चालू वित्त वर्ष में एक करोड़ टन से अधिक रह सकता है गेहूं निर्यात : गोयल

जानकारी के अनुसार IAS अफसर और उनकी पत्नी पर आरोप है कि संजीव खिरवार अपने कुत्ते के साथ वाक करने त्यागराज स्टेडियम आया करते थे, जिस कारण खिलाड़ियों और कोच को प्रैक्टिस करने में परेशानी होती थी। प्रैक्टिस में आ रही रुकावट की वजह से परेशान कुछ खिलाड़ियों ने अपना ट्रांसफर जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में करवा लिया है।

गौरतलब है कि IAS अधिकारी को घूमने में दिक्कत ना हो उसके लिए शाम सात बजे ही खिलाड़ियों को स्टेडियम छोड़ने के लिए कहा जाता है ताकि अधिकारी वहां अपने कुत्ते के साथ वाक कर सकें। इस कारण खिलाड़ियों की रूटीन ट्रेनिंग पर बुरा असर पड़ रहा है। संजीव खिरवार 1994 बैच के IAS अधिकारी हैं। बता दें कि त्यागराज स्टेडियम वर्ष- 2010 के राष्ट्रमंडल खेलों के लिए बनाया गया था। इसमें राष्ट्रीय और राज्य स्तर के एथलीट और फुटबाल खिलाड़ी प्रैक्टिस करते हैं।

इस पद पर थे नियुक्त

1994 बैच के IAS अधिकारी खिरवार दिल्ली में प्रधान सचिव (राजस्व) और संभागीय आयुक्त के पद पर तैनात थे। खिरवार ने 2009 और 2014 के बीच महिला और बाल विकास मंत्री कृष्णा तीरथ के निजी सचिव के रूप में कार्य किया है। तब उन्हें वाणिज्य मंत्रालय में तैनात किया गया था और 2018 में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण के सचिव के रूप में दिल्ली स्थानांतरित कर दिया गया था। पिछले कुछ सालों में वे पर्यावरण, सामान्य प्रशासन और राजस्व विभागों में तैनात रहे हैं।

Back to top button