BREAKINGSPORTS-बिजनेस

आरसीबी ने क्वालीफायर-2 का टिकट कटाया, इस खिलाड़ी के तूफानी बल्लेबाजी-गेंदबाजी से लखनऊ हारा

IPL: 200 से ज्यादा स्कोर को चेस नहीं कर पाई राहुल की टीम

कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (लखनऊ) को 14 रनों से हराकर बाहर कर दिया है। जीत के लिए लखनऊ के सामने 208 रनों का लक्ष्य था लेकिन केएल राहुल की 79 और दीपक हुड्डा की 45 रनों की पारी के दम पर लखनऊ केवल 6 विकेट खोकर 193 रन ही बना सकी। इस हार के साथ ही लखनऊ का IPL सफर यही खत्म हो गया है।

इससे पहले लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान के एल राहुल ने इस अहम मुकाबले में टास जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। बैंगलोर ने रजत पाटीदार के धमाकेदार शतकीय पारी के दम पर 4 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 207 रन का स्कोर खड़ा किया। 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे लखनऊ की तरफ से पारी की शुरुआत केएल राहुल और क्विंटन डीकाक ने की लेकिन पहले ही ओवर में डीकाक को 6 रन के निजी स्कोर पर मोहम्मद सिराज ने डुप्लेसिस के हाथों कैच कराया।

कीनिया की जेपटम ने पेरिस मैराथन में महिलाओं का रिकॉर्ड तोड़ा

लखनऊ का जल्दी ही दूसरा झटका मनन वोहरा के रूप में लगा जो 19 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें हेजलवुड ने शहबाज अहमद के हाथों कैच करवाया। तीसरे विकेट के लिए दीपक हुड्डा और राहुल ने 96 महत्वपूर्ण रन जोड़े लेकिन 45 रन के निजी स्कोर पर हुड्डा चौथे विकेट के रूप में आउट हुए। उन्हें हसरंगा ने क्लीन बोल्ड किया। 5वें विकेट के रूप में केएल राहुल 79 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें हेजलवुड ने शहबाज के हाथों कैच कराया। इसी ओवर में क्रुणाल बिना खाता खोले आउट हो गए।

टास हारकर बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर के लिए शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान फाफ डु प्लेसिस बिना खाता खोले मोहसिन खान की गेंद पर विकेट के पीछे क्विंटन डिकाक को कैच दे बैठे। पावरप्ले से 6 ओवर में टीम के स्कोर को विराट कोहली और रजत पाटीदार ने 52 रन तक पहुंचाया। इसमें विराट के बल्ले से 18 रन निकले जबकि पाटीदार ने 33 रन बनाए।

7 चौके और 2 छक्के की मदद से अपनी फिफ्टी पूरी की

25 रन बनाने के बाद विराट कोहली बड़ा शाट लगाने की कोशिश में आवेश खान की गेंद पर मोहसिन द्वारा लपके गए। 28 गेंद पर रजत ने 7 चौके और 2 छक्के की मदद से अपनी फिफ्टी पूरी की। आक्रामक नजर आ रहे ग्लेन मैक्सवेल को क्रुणाल पांड्या ने 9 रन पर इविन लुइस के हाथों कैच करवाया। 49 गेंद पर 11 चौके और 6 छक्के जड़ते हुए रजत ने अपना शतक पूरा किया।

रजत 54 गेंद पर 112 रन की पारी खेलकर नाबाद लौटे और टीम के स्कोर को 207 तक पहुंचाया। दिनेश कार्तिक ने 23 गेंद पर 37 रन की शानदार पारी खेली।

Related Articles

Back to top button