थलपति विजय की 20 साल पुरानी फिल्म ‘घिल्ली’ बॉक्स ऑफिस पर सभी नई बॉलीवुड रिलीज को पछाड़ रही है, दुनिया भर में 20 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर जाएगी।

0
1

घिल्ली बॉक्स ऑफिस अपडेट: थलपति विजय की फिल्म ‘घिल्ली’ जो मूल रूप से वर्ष 2004 में रिलीज़ हुई थी, आश्चर्यजनक परिणाम के साथ फिर से सिनेमाघरों में आ गई है। फिल्म ने तमिलनाडु बॉक्स ऑफिस पर आग लगा दी है.

विजय के साथ तृषा कृष्णन अभिनीत इस फिल्म ने घरेलू और विश्वव्यापी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी संख्या दर्ज की है। इतना कि दोबारा रिलीज़ होने के चार दिनों के बाद इसका कुल कलेक्शन दो नई बॉलीवुड रिलीज़ की संयुक्त कमाई से भी अधिक है।

‘घिल्ली’ ने किसी भी दक्षिण भारतीय री-रिलीज़ के पहले दिन सबसे अधिक कमाई करने का रिकॉर्ड बनाया है। इसने टाइटैनिक 3डी, अवतार री-रिलीज़ और शोले 3डी को भी पीछे छोड़ दिया है जो सिनेमाघरों में दोबारा रिलीज़ हुई थीं।

तमिल स्पोर्ट्स ड्रामा दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर 20 करोड़ रुपये की कमाई के बेंचमार्क को पार करने की राह पर है। तीन दिनों के बाद फिल्म की घरेलू कमाई लगभग 10.50 करोड़ रुपये है जो कोई छोटी उपलब्धि नहीं है। चल रहे लोकसभा चुनाव के कारण सिनेमाघरों में किसी भी नई तमिल रिलीज के अभाव में फिल्म की दोबारा रिलीज हो रही है।

ऐसा लगता है कि दर्शकों, विशेषकर विजय के उत्साही प्रशंसकों को अपने पसंदीदा सुपरस्टार के प्रति अपना प्यार दिखाने का यह नया अवसर मिल गया है और वह सारा प्यार टिकट खिड़की पर भारी संख्या में तब्दील हो गया है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ‘घिल्ली’ ने इस साल रिलीज हुई किसी भी तमिल फिल्म के मुकाबले अपने शुरुआती दिन में सबसे ज्यादा दर्शकों की संख्या दर्ज की।

इस साल सभी नई रिलीज़ों के बावजूद सबसे बड़ी तमिल फ़िल्म
फिल्म की गति धीमी होने का कोई संकेत नहीं दिख रहा है और सप्ताह के दिनों में भी यह एक और जीत की राह पर है। फिल्म, जिसने अपनी शुरुआती रिलीज पर ब्लॉकबस्टर प्रदर्शन का आनंद लिया, ने थलपति विजय के राजनीति में प्रवेश के बारे में भी चर्चा बढ़ा दी है। स्पोर्ट्स ड्रामा ने एक बार फिर जनता के बीच अभिनेता की वैध लोकप्रियता को साबित कर दिया है, खासकर तमिलनाडु में।

दो नई बॉलीवुड रिलीज़ – लव सेक्स और धोखा 2 और दो और दो प्यार ने छह दिनों में 3.81 करोड़ रुपये का संयुक्त संग्रह दर्ज किया है। एकमात्र फिल्म जो गिल्ली को अपने खेल में मात दे रही है वह मलयालम फिल्म ‘आवेशम’ है। फहद फासिल की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ रुपये की कमाई का बेंचमार्क पार कर लिया है और दुनिया भर में 100 करोड़ रुपये की कमाई दर्ज की है।