खड़गे ने घोषणा पत्र ‘समझाने’ के लिए पीएम से पुन : वक्त मांगा

0
11

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पार्टी के घोषणा-पत्र के बारे में चर्चा करने के लिए वक्त मांगा है. प्रधानमंत्री को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आपके सलाहकार आपको उन चीजों के बारे में गलत जानकारी दे रहे हैं, जो हमारे घोषणा-पत्र में लिखी ही नहीं है. उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री को ऐसा कोई बयान नहीं देना चाहिए, जो गलत हो.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के धन पुनर्वितरण और विरासत-कर के बारे में आरोप के बाद लिखे अपने पत्र में मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में आपकी भाषा और भाषणों से वह बिल्कुल हैरान नहीं है. उन्होंने कहा कि पहले चरण के चुनाव में भाजपा के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद आपसे और आपकी पार्टी के तमाम नेताओं से इस तरह की बात करने की उम्मीद थी.

खड़गे ने कहा कि कांग्रेस हमेशा वंचित गरीबों और उनके अधिकारों (न्याय) की बात करती है. पर प्रधानमंत्री और भाजपा सरकार को वंचितो और गरीबों की कोई चिंता नहीं है. अपने पत्र में खड़गे ने दावा किया कि संदर्भ से हटकर कुछ शब्दों को पकड़ना और फिर सांप्रदायिक विभाजन पैदा करना प्रधानमंत्री की आदत बन गई है.

प्रधानमंत्री को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस तरह की बात कर आप पद की गरिमा कम कर रहे हैं. चुनाव खत्म हो जाएगा, तो लोग याद रखेंगे कि प्रधानमंत्री ने किस तरह अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था.