नीतीश कुमार ने राज्यवासियों के लिए लिखा पत्र

0
6

पटना . मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यवासियों को लिखे पत्र में कहा है कि आप सब लोग जानते ही हैं कि बिहार को अराजकता-अव्यवस्था से बाहर निकालकर इसके विकास के लिए हमने अपना सब कुछ न्योछावर कर दिया. बिहार का नव-निर्माण किया. बिहार को उसकी खोई हुई गरिमा वापस मिली. आज बिहार का परचम लहरा रहा है.

हमने सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था सहित हर क्षेत्र में बहुत काम किया है. बिहार के गांव, टोलों तक सड़कों का जाल बिछाया है. शहरों से लेकर गांवों तक लोगों को 24 घंटे बिजली मिल रही है. किसी भी देश, राज्य, समाज में सामाजिक और आर्थिक मजबूती के लिए सुशासन बेहद जरूरी है. हमने बिहार में सुशासन सुनिश्चित करके दिखाया है. आप सबको पता ही है कि हमने सात निश्चय-2 के तहत बिहार में 10 लाख सरकारी नौकरियां और 10 लाख रोजगार देने की बात कही थी. इस दिशा में बिहार अब इतिहास रच रहा है. लाखों लोगों को रोजगार के लिए सरकार की तरफ से मदद की गई है. बिहार में अब बड़े-बड़े निवेश आ रहे हैं. नौकरी-रोजगार के नए अवसर बन रहे हैं. बिहार समृद्धि के नए आयाम छुएगा. हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि आगे भी लाखों लोगों को सरकारी नौकरियां और रोजगार देते रहेंगे.

नीतीश कुमार ने पत्र में लिखा है पहले सुविधाओं के अभाव में लड़कियां पढ़ाई-लिखाई नहीं कर पाती थीं, आगे नहीं बढ़ पाती थीं. लेकिन, हमारी सरकार की विभिन्न योजनाओं की मदद से बेटियां पढ़ने लगी हैं, आगे बढ़ने लगी हैं.