मां का मंगलसूत्र देश के लिए हुआ कुर्बान : प्रियंका

0
3

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि मेरी मां का मंगलसूत्र इस देश के लिए कुर्बान हुआ. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर पलटवार किया.

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में जनसभा के दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि पिछले दो दिनों में यह शुरू हुआ है कि कांग्रेस के लोग आपका मंगलसूत्र और सोना छीनना चाहते हैं. यह देश 70 वर्षों से स्वतंत्र है. 55 वर्षों के लिए कांग्रेस की सरकार रही, तब क्या किसी ने आपका सोना छीना और आपके मंगलसूत्र छीने? जब देश में जंग हुई थी तब इंदिरा गांधी ने अपना सोना देश को दिया था और मेरी मां का मंगलसूत्र (राजीव गांधी) इस देश के लिए कुर्बान हुआ है.

विपक्ष को कमजोर करने की कोशिश प्रियंका ने आरोप लगाया कि आवाज दबाकर, बैंक खाते जब्त कर और दो मुख्यमंत्रियों को जेल में डालकर विपक्ष को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है. इसके साथ ही प्रियंका गांधी ने टिप्पणी की कि एक समय था जब हमें उम्मीद थी कि हमारे नेता सच्चाई पर चलेंगे, लेकिन आज देश का सबसे बड़ा नेता अपना रसूख, अपना गौरव और अपनी प्रसिद्धि दिखाने के लिए बाहर जाता है, लेकिन सच्चाई के रास्ते पर नहीं चलता है. प्रियंका गांधी ने भाजपा पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि विपक्ष को भ्रष्ट कहकर निशाना बनाया जाता है, लेकिन वास्तविकता यह है कि भाजपा भ्रष्ट है. उसने पिछले 10 वर्षों में देश को गुमराह किया है.

न नौकरियां मिलीं, न खाते में पैसे आएखड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को पार्टी के घोषणा पत्र को कथित तौर पर मुस्लिम लीग की छाप बताने वाले बयान पर पीएम पर तीखा हमला बोला. खड़गे ने पीएम पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने कई झूठे वादे किए. पीएम मोदी ने कहा था, प्रत्येक भारतीय के खाते में 15 लाख रुपये जमा होंगे, दो करोड़ नौकरियां दी जाएंगी. लेकिन, एक भी वादा पूरा नहीं हुआ.