कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे से मिले मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन

0
6

झारखंड सरकार में मंत्रियों को लेकर कांग्रेस के विधायकों में नाराजगी के बीच मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की. मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच राज्य के मौजूदा राजनीतिक माहौल और लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई.

कांग्रेस विधायकों में पार्टी के चार विधायकों को मंत्री बनाए जाने को लेकर नाराजगी है. पार्टी के करीब एक दर्जन विधायक मंत्रिमंडल में पार्टी के कोटे से नए लोगों को मौका देने की मांग कर रहे हैं. इनमें से करीब आठ विधायक आलाकमान पर दबाव बनाने के लिए दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं.

खड़गे से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा कि यह शिष्टाचार भेंट थी. प्रदेश में गठबंधन सरकार को कोई खतरा नहीं होने का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा का नेतृत्व वाला गठबंधन मजबूत है. गठबंधन सरकार को कोई खतरा नहीं है. कांग्रेस के असंतुष्ट विधायकों के दिल्ली में होने के बारे में सवाल किए जाने पर उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस का आंतरिक मामला है. वह इसे सुलझा लेंगे. वह इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते. वह सिर्फ इतना कह सकते हैं कि झामुमो और कांग्रेस के बीच सब कुछ ठीक है.

मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन से मुलाकात के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने ‘एक्स’ पर लिखा कि मुख्यमंत्री और झारखंड कांग्रेस के नेताओं के साथ मिलकर हमने फिर साथ मिलकर केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ लड़ने का संकल्प लिया है. हम झारखंड में प्रगतिशील, कल्याणकारी और सामाजिक न्याय की यात्रा जारी रखेंगे.

झामुमो की अगुआई वाली गठबंधन सरकार के पास 47 विधायक हैं. इनमें झामुमो के 29, कांग्रेस के 17 और राजद का एक विधायक है.