भाजपा अधिवेशन से करेगी चुनावी आगाज

0
6

भाजपा के दिल्ली में होने जा रहे राष्ट्रीय परिषद के अधिवेशन से पार्टी लोकसभा चुनावों के लिए अपने अभियान का विधिवत शंखनाद करेगी. 17-18 फरवरी को होने वाले अधिवेशन में देशभर से साढ़े 11 हजार प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे. एजेंडे में दो प्रस्ताव पारित होंगे. अधिवेशन के समापन भाषण में प्रधानमंत्री मोदी पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को अधिवेशन की जानकारी देते हुए कहा कि यह दो दिवसीय अधिवेशन शनिवार को भारत मंडपम में शुरू होगा. इसके पहले पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में अधिवेशन के एजेंडे को अंतिम रूप दिया जाएगा. लोकसभा चुनावों पर केंद्रित परिषद के इस अधिवेशन को पार्टी ने व्यापक रूप दिया है. इसमें देशभर से पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता, सभी पदाधिकारी, राष्ट्रीय कार्यकारिणी एवं राष्ट्रीय परिषद के सदस्य, वर्तमान और पूर्व सांसद, विधायक और निर्वाचित महापौर, उपमहापौर, जिला अध्यक्ष एवं महामंत्री शामिल होंगे.

अधिवेशन का एक व्यापक संगठनात्मक एजेंडा होगा. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 17 फरवरी को राष्ट्रीय परिषद की बैठक में शुभारंभ भाषण देंगे. अगले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के साथ बैठक संपन्न होगी. एजेंडे में दो प्रस्ताव पारित होंगे और आगामी चुनावों पर विस्तृत चर्चा होगी.

इसमें मोदी सरकार के दस साल के कामकाज, उपलब्धियों एवं योजनाओं के साथ गरीब, महिला, किसान व युवाओं के लिए उठाए गए कदम, 2047 तक विकसित भारत के संकल्प, राम मदिर प्राण प्रतिष्ठा जैसे सभी प्रमुख मुद्दों को सामने रखा जाएगा. साथ ही विपक्ष और उसकी नीतियों पर भी तीखे प्रहार किए जाएंगे. बैठक स्थल पर विकसित भारत अभियान पर एक प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी. भाजपा अमूमन हर लोकसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय परिषद का अधिवेशन करती है.

पीएम मोदी का भाषण महत्वपूर्ण होगा

रविशंकर प्रसाद ने कहा बैठक में सबसे महत्वपूर्ण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समापन भाषण होगा, जहां से भाजपा के देशभर के कार्यकर्ता चुनावी जीत का मंत्र लेकर जाएंगे.