हेमंत की जमानत याचिका पर ईडी को नोटिस

0
12

धन शोधन मामले में जेल में बंद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अंतरिम जमानत की मांग पर सुप्रीम कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को नोटिस जारी कर जवाब देने को कहा है. पूर्व मुख्यमंत्री सोरेन ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शीर्ष अदालत से अंतरिम जमानत की मांग की है ताकि वह प्रचार अभियान में शामिल हो सके.

जस्टिस संजीव खन्ना और दीपांकर दत्ता की पीठ ने याचिका पर ईडी को नोटिस जारी करते हुए 6 मई तक जवाब दाखिल करने को कहा है. पीठ ने कहा कि 6 मई से शुरू होने वाले सप्ताह में याचिका पर सुनवाई की जाएगी.

सोरेन की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने पीठ से कहा था कि 27 और 28 फरवरी को गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट ने सुनवाई पूरी होने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था, लेकिन अभी तक फैसला नहीं सुना रहा है. उन्होंने फैसला सुनाने में देरी के आधार पर कोर्ट ने अपने मुवक्किल व जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश देने की मांग की. मामले में ईडी को नोटिस जारी करते हुए कोर्ट ने 6 मई तक जवाब दाखिल करने का आदेश दिया.