अब इस राज्य को मिलेगी नई वंदे भारत ट्रेन; पीएम मोदी का ऐलान

0
12

यात्रियों को जल्द ही नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिलने वाली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए खुद यह जानकारी दी. उन्होंने वादा किया कि महाराष्ट्र के कोल्हापुर से जल्द ही नई वंदे भारत फर्राटा भरेगी. पीएम मोदी ने कहा, ‘मुंबई-बेंगलुरु नेशनल हाईवे के विस्तार का काम तेजी से जारी है. शक्तिपीठ एक्सप्रेसवे के तैयार हो जाने से राज्य के एक बड़े हिस्से को मॉडर्न कनेक्टिविटी मिलने वाली है. हमने कोल्हापुर से नई ट्रेनों की शुरुआत की है. जल्द ही कोल्हापुर से वंदे भारत ट्रेन भी चलनी शुरू हो जाएगी.’

पीएम मोदी ने कहा कि हमने कोल्हापुर-वैभववाडी को भी मंजूरी दी है जिससे रेल के जरिए कोल्हापुर से कोंकण जाने में आसानी होगी.’ प्रधानमंत्री ने कहा कि कोल्हापुर एयरपोर्ट के विस्तार का उद्घाटन करके भाग्यशाली महसूस किया. उन्होंने कहा, ‘देवी अंबाबाई का दर्शन करने के लिए लाखों भक्त अब सड़क और दूसरी फैसिलिटी से कोल्हापुर आ सकेंगे. कनेक्टिविटी बढ़ने से कोल्हापुर में इंडस्ट्री और डेवलपमेंट को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी.’ नरेंद्र मोदी ने यह घोषणा ऐसे समय में की जब भारतीय रेलवे का वंदे भारत मेट्रो ट्रेनों पर फोकस है. आने वाले दिनों में कई शहरों में इन्हें चलाने का प्लान है.

‘अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का कांग्रेस ने किया विरोध’

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को अपनी रैली के दौरान कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने न केवल अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का विरोध किया, बल्कि इसकी प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को भी अस्वीकार कर दिया. संपत्ति बंटवारे को लेकर राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, ‘कांग्रेस के शहजादे आपकी संपत्ति तलाश कर उन लोगों को बांटना चाहते हैं, जिनका पार्टी ने देश के संसाधनों पर पहला हक बताया था.’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस विरासत कर लगाना चाहती है और लोगों से उनकी विरासत छीनना चाहती है. ऐसे लोगों को सत्ता में आने का थोड़ा सा भी मौका नहीं मिलना चाहिए.