महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में 32 लोगों की कुंडली खंगाल रही एजेंसी

0
12

महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में साहिल खान समेत 32 लोगों के खिलाफ जांच चल रही है. उनके बैंक खातों, मोबाइल फोन, लैपटॉप और अन्य तकनीकी उपकरणों की जांच की जा रही है. 15000 करोड़रुपये के इस घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)मामले में धनशोधन के पहलू की जांच कर रहा है, जबकि मुंबई पुलिस ने 32 पर अलग केस दर्ज किया है.

एजेंसियों के रडार पर आया

फरवरी, 2023 में जब सौरभ चंद्राकर की शादी हुई तो इसमें करीब 200 करोड़ रुपए खर्च किए गए. मेहमानों के लिए चार्टर्ड प्लेन लगे थे. पार्टी में कई बड़े सितारों को बुलाया गया था. शादी के लिए योगेश बापट की कंपनी आर-1 इवेंट्स प्राइवेट लि. को हायर किया .

सौरभ चंद्राकर अकेला नहीं

इस खेल में सौरभ चंद्राकर अकेला नहीं है. उनका सबसे करीबी है रवि उत्पल, जिसे महादेव बुक में सेकंड मैन और सौरभ का राइट हैंड बताया जाता है. तीसरा बड़ा नाम है राज गुप्ता. यह सौरभ का मित्र है. चौथा नितिश दीवान है जो भिलाई का ही रहने वाला है.

कई देशों में फैला नेटवर्क

महादेव बुक को ऑनलाइन सट्टे का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म माना जा रहा है. इसका नेटवर्क कोलकाता, भोपाल, मुंबई समेत देश के कई राज्यों के अलावा दुबई और कई देशों में फैला है, लेकिन इस ऑनलाइन अवैध सट्टेबाजी का खेल भिलाई से ही शुरू हुआ.

अभिनेत्री तमन्ना भाटिया कल पेश होंगी

साइबर सेल ने गुरुवार को महादेव ऑनलाइन गेमिंग और सट्टेबाजी एप्लिकेशन के एक सहायक ऐप पर कथित प्रचार करने के संबंध में अभिनेत्री तमन्ना भाटिया को समन किया था. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभिनेत्री तमन्ना को 29 अप्रैल को साइबर सेल के अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए कहा गया है. शिकायत में कहा गया है कि साल 2023 में फेयरप्ले सट्टेबाजी ऐप पर कुछ आईपीएल मैचों का अवैध प्रसारण किया गया.

क्या है पूरा मामला

छत्तीसगढ़ के भिलाई निवासी रामेश्वर चंद्राकर नगर निगम में पानी के पंप चलाने वाले ऑपरेटर का काम करते हैं. उनका बेटा सौरभ चंद्राकर है. 28 साल के सौरभ भिलाई में एक छोटी सी जूस की दुकान चलाते थे. रवि उत्पल के साथ मिलकर सौरभ ने सट्टेबाजी की वेबसाइट और ऐप बनाया.