हमारे घोषणा पत्र से भाजपा घबराई : राहुल गांधी

0
3

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को दावा किया कि उनकी पार्टी के क्रांतिकारी घोषणा पत्र से भाजपा और प्रधानमंत्री घबरा गए हैं. उन्होंने कहा, जातिगत जनगणना उनके लिए राजनीति का मुद्दा नहीं, बल्कि उनके जीवन का मिशन है.

दिल्ली में एक कार्यक्रम में कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री 90 फीसदी लोगों के लिए न्याय सुनिश्चित करने वाली जाति जनगणना के विरोध में खड़े हैं. इसके साथ उन्होंने दोहराया कि जाति जनगणना को दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती है. केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार आते ही जनगणना कराई जाएगी.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री पिछले दस वर्षों से कह रहे हैं कि वह ओबीसी हैं. पर जैसे ही उन्होंने जातिगत जनगणना की बात की तो प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में सिर्फ दो ही जाति अमीर और गरीब हैं. राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री अगर गरीबों की सूची देखेंगे तो उसमें दलित, आदिवासी और ओबीसी वर्ग के लोग मिल जाएंगे, पर अमीरों में इन वर्गों के लोग नहीं मिलेंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने चुनिंदा उद्योगपति मित्रों के 16 लाख करोड़ रुपये माफ किए हैं. जबकि कांग्रेस 90 फीसदी आबादी के साथ न्याय करना चाहती है.

उधर, महाराष्ट्र के अमरावती में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दावा किया कि महालक्ष्मी और अप्रेंटिसशिप योजना देश का चेहरा बदल देगी. इससे करोड़ों लोग लखपति बनेंगे. उन्होंने कहा, इन योजनाओं का उद्देश्य गरीबों, महिलाओं और युवाओं का उत्थान करना है. उन्होंने दावा किया कि भाजपा के शासनकाल में चुनिंदा लोग अरबपति बन गए. यदि इंडिया गठबंधन सरकार में आता है तो करोड़ों लखपति बनाएगा.