मौन मतदाताओं से डरती है भाजपा : खड़गे

0
2

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को भाजपा सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी मौन वोटरों से डर गए हैं इसलिए वह पार्टी की लगातार आलोचना कर रहे हैं.

खड़गे ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछा, अगर कांग्रेस कुछ है ही नहीं तो प्रधानमंत्री क्यों इसे लेकर चिंतित हैं? मुझे खामोश लहर की उम्मीद है. मैं कह सकता हूं कि यह खामोश लहर दिखाई नहीं दे रही है लेकिन पीएम इन मौन मतदाताओं से डरते हैं. कांग्रेस प्रमुख ने पीएम और भाजपा द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे मोदी की गारंटी के नारे की भी आलोचना की. उन्होंने आरोप लगाया, मोदी की क्या गारंटी है? वह जो भी वादे करते हैं उन्हें पूरा नहीं करेंगे. यही गारंटी है. खड़गे ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने 1962 के भारत-चीन युद्ध में अपने आभूषण दान की थीं. उन्होंने यह भी सवाल किया कि क्या भाजपा और आरएसएस द्वारा ऐसा कोई बलिदान दिया गया है. उधर, कर्नाटक के कलबुर्गी में खड़गे ने प्रधानमंत्री और गृह मंत्री पर दशकों पहले स्थापित किए गए राज्य के स्वामित्व वाले कारखानों को अंबानी और अडाणी को बेचने का आरोप लगाया. कहा, मोदी कहते हैं कि गांधी परिवार ने देश को लूटा. आप प्रधानमंत्री हैं, लूटा हुआ पैसा वापस दिलाएं.

मुद्दों से ध्यान भटका रही भाजपा प्रियंका

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के शासन में आवश्यक वस्तुओं की कीमतें बढ़ रही हैं, पर प्रधानमंत्री और उनकी पार्टी चुनाव प्रचार में भी मुद्दों से ध्यान भटकाने में लगी है. प्रियंका ने एक नुक्कड़ सभा में भाजपा को विभिन्न मुद्दों पर घेरते हुए कहा, केंद्र महंगाइ-बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर ध्यान देने में विफल रहा है.