बॉन्ड सबसे बड़ी जबरन वसूली योजना राहुल गांधी

0
5

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को चुनावी बॉन्ड को दुनिया की सबसे बड़ी जबरन वसूली योजना करार दिया. उन्होंने कहा कि इसके पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मास्टरमाइंड हैं. राहुल की यह टिप्पणी प्रधानमंत्री द्वारा एक न्यूज एजेंसी को दिए साक्षात्कार में विपक्षी दलों पर चुनावी बॉन्ड योजना पर झूठ फैलाने का आरोप लगाने के बाद आई है. सुप्रीम कोर्ट ने इस साल फरवरी में चुनावी बॉन्ड योजना को रद्द करते हुए कहा था कि यह असंवैधानिक है.

राहुल गांधी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि चुनावी बॉन्ड में महत्वपूर्ण चीज है- नाम और तारीख. जब आप ध्यान से नाम और तारीख देखेंगे तो आपको पता चल जाएगा कि जब उन्होंने (दानदाताओं) चुनावी बॉन्ड दिया, उसके ठीक बाद उन्हें अनुबंध दिया गया. उनके खिलाफ सीबीआई जांच वापस ले ली गई है. प्रधानमंत्री यहां पकड़े गए हैं, इसलिए वह साक्षात्कार दे रहे हैं.

जांच क्यों बंद हुई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि भाजपा को चुनावी बॉन्ड के रूप में धन मिलने के तुरंत बाद उन दानदाताओं को बड़े अनुबंध दिए गए. राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री से पूछिए कि वह बताएं कि एक दिन सीबीआई जांच शुरू होती है और उसके तुरंत बाद उन्हें पैसा मिलता है और उसके बाद सीबीआई जांच बंद कर दी जाती है.