भाजपा की गारंटी झूठ का पुलिंदा खड़गे

0
7

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि भाजपा द्वारा दी गईं गारंटी झूठी हैं, क्योंकि उनमें से कोई भी पूरी नहीं हुई है.

कांग्रेस के पुडुचेरी लोकसभा सीट से उम्मीदवार वी वैथिलिंगम के समर्थन में यहां इंडिया गठबंधन द्वारा आयोजित चुनावी रैली को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा कि भाजपा ने युवाओं को प्रति वर्ष दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, लेकिन यह पूरा नहीं हुआ. इसी तरह, किसानों को उनकी उपज की कीमतों में बढ़ोतरी या उनकी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं मिल रहा है. विदेश में जमा काले धन की वापसी से प्रत्येक व्यक्ति को 15 लाख रुपये मिलने का वादा भी अब तक पूरा नहीं हुआ है. ऐसी गारंटी या वादे झूठे थे. इस बार का लोकसभा चुनाव लोगों के लिए इंडिया गठबंधन का समर्थन करने और उनके मौलिक अधिकारों एवं लोकतंत्र की सुरक्षा सुनिश्चित करने का अवसर होगा.

महंगाई को रोकने के लिए कुछ नहीं किया

खड़गे ने आरोप लगाया कि भाजपा ने महंगाई को रोकने के लिए कुछ नहीं किया है. उन्होंने दावा किया कि विपक्ष के सांसदों तथा विधायकों को परेशान करने एवं भाजपा में शामिल होने का दबाव डालने के लिए प्रवर्तन निदेशालय, सीबीआई और आयकर जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहे हैं.