सलमान खान के आवास पर फायरिंग की लॉरेंस के भाई ने ली जिम्मेदारी

0
17

मुंबई . बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के मुंबई स्थित आवास के बाहर रविवार तड़के हुई गोलीबारी की घटना से हड़कंप मच गया. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने कथित तौर पर घटना की जिम्मेदारी ली है. रिपोर्ट के मुताबिक, अनमोल बिश्नोई ने दावा किया कि आज की घटना तो महज ट्रेलर है उसने आगे भी गोलीबारी की चेतावनी दी.

पुलिस जांच कर रही मुंबई के डीसीपी राज तिलक रौशन ने बताया कि घटना के बाद पुलिस आरोपियों की पहचान करने के लिए उनके घर के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है. सबूत इकट्ठा करने के लिए स्थानीय पुलिस, अपराध शाखा और फॉरेंसिक वज्ञिान विशेषज्ञों की एक टीम भी मौके पर पहुंची और घटना की जांच की. घटना के वक्त अभिनेता घर पर थे या नहीं, इसे लेकर पुलिस और खान के परिवार की ओर से आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है. पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मामले को लेकर मुंबई पुलिस कमश्निर से भी चर्चा की और सलमान खान की सुरक्षा बढ़ाने का सुझाव दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि गोलीबारी की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. मैं लोगों को आश्वस्त करता हूं कि सरकार कानून को अपने हाथ में लेने की कोशिश करने वाले किसी भी व्यक्ति को बर्दाश्त नहीं करेगी. मालूम हो कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार की धमकियों के कारण नवंबर 2022 से सलमान खान की सुरक्षा का स्तर वाई-प्लस तक बढ़ा दिया गया है. खान को व्यक्तिगत बन्दूक रखने के लिए भी अधिकृत किया गया है.

सुप्रिया सुले ने कहा, गृह मंत्रालय पूरी तरह से विफल पुणे मुंबई के बांद्रा में अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी की घटना के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एससीपी) की सांसद सुप्रिया सुले ने राज्य में सत्तारूढ़ सरकार को दोषी ठहराया और इसे गृह मंत्रालय की विफलता बताया. उन्होंने कहा कि यह असाधारण रूप से दुर्भाग्यपूर्ण है, क्योंकि जिस क्षेत्र में सलमान खान रहते हैं, वह एक लोकप्रिय क्षेत्र है.

अपराध शाखा करेगी घटना की जांच

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के मुंबई के बांद्रा स्थित घर के बाहर गोलीबारी की घटना की जांच अपराध शाखा करेगी. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि इस मामले की जांच के लिए विभिन्न टीमों का गठन किया गया है. उन्होंने कहा कि हम इस मामले की विभिन्न कोणों से जांच कर रहे हैं और संदिग्ध में से एक लॉरेंस बिश्नोई गिरोह की कथित संलिप्तता है.