कांग्रेस के बड़े नेताओं पर मैदान में उतरने का दबाव

0
6

लोकसभा चुनाव में भाजपा को कड़ी चुनौती देने के लिए कांग्रेस अपने दिग्गजों पर चुनावी मैदान में उतरने का दबाव बना रही है. जबकि कई बड़े नेता चुनाव लड़ने को तैयार नहीं हैं. पार्टी ने सभी सीटों पर फीडबैक लेना तो शुरू कर दिया है, पर ज्यादातर जगह दमदार प्रत्याशी की खोज चंद चेहरों से आगे नहीं बढ़ पा रही है.

कांग्रेस में असली चुनावी गरमाहट अब तक हरिद्वार सीट पर नजर आ रही थी, जहां पूर्व सीएम हरीश रावत और पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत खुलकर चुनावी तैयारी कर रहे थे. पर ऐन चुनाव से पहले हरक भी चुनाव लड़ने को लेकर बैकफुट पर आ गए हैं. हरीश रावत भी खुद की जगह बेटे को टिकट देने की पैरवी में जुटे हैं. दूसरी तरफ टिहरी से पिछली बार चुनाव लड़े प्रीतम सिंह फिलहाल चुनाव न लड़ने पर अड़े हुए हैं. गढ़वाल सीट पर पिछली बार मनीष खंडूड़ी लड़े थे, पर एक बड़ा तबका यहां से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल को उतारना चाहता है, पर गोदियाल चुनाव लड़ने को लेकर अनिच्छा जता चुके हैं.

नेता विपक्ष यशपाल आर्य अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ सीट से चुनाव लड़ने को लेकर असमर्थता जता रहे हैं. पार्टी नेताओं का मानना है भाजपा के साथ मुकाबले के बीच यदि दिग्गज चुनाव से बाहर रहे तो इससे खराब संदेश जाएगा.