DESH-विदेश

ओडिशा में भाजपा-बीजद के बीच गठजोड़ राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा में आरोप लगाया कि ओडिशा में भाजपा और बीजू जनता दल (बीजद) के बीच गठजोड़ है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस आदिवासियों समेत राज्य के लोगों के हितों की रक्षा के लिए बीजद-भाजपा गठजोड़ का विरोध करती रही है.

राजगंगपुर और सुंदरगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि ओडिशा में नवीन पटनायक और केंद्र सरकार ने हाथ मिलाया है और मिलकर काम करते हैं. मुझे संसद में पता चला कि बीजद, भाजपा का समर्थन करती है. बीजद के लोग भी भाजपा के इशारे पर हमें परेशान करते हैं. अकेली कांग्रेस पार्टी ही ओडिशा के लोगों के लिए बीजद-भाजपा गठजोड़ का विरोध कर रही है.

ओडिशा में दोहराएंगे तेलंगाना का प्रदर्शन कांग्रेस सांसद ने कहा कि तेलंगाना में भी यही स्थिति है जहां भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) भाजपा का समर्थन करती है और केंद्र से संरक्षण प्राप्त कर रही है. उन्होंने कहा, हमने तेलंगाना में बीआरएस को हराया है और ओडिशा में भी इस प्रदर्शन को दोहराने को लेकर आशावादी हैं.

इससे पहले, राहुल ने वेदव्यास शिव मंदिर में पूजा करने के साथ राउरकेला में अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा की फिर शुरुआत की और उदितनगर से पानपोश चौक तक 3.4 किलोमीटर लंबी पदयात्रा की.

Related Articles

Back to top button