ENTERTAINMENT-लाइफस्टाइल

प्राण प्रतिष्ठा: रामलला की पहली तस्वीर आई सामने, मंदिर के गर्भगृह में दिखी झलक

अयोध्या: 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा से पहले गुरुवार शाम पूरे विधि-विधान से श्रीरामलाला के विग्रह को नवनिर्मित भव्य मंदिर के गर्भगृह में विराजमान कर दिया गया. इसके बाद गुरुवार को ही रामलला की गर्भगृह से पहली तस्वीर सामने आ गई है. तस्वीर सामने आने के बाद ही सोशल मीडिया पर वायरल है. तस्वीर में रामलला गर्भगृह में बालस्वरूप में नजर आ रहे हैं.

राम मंदिर के लिए रामलला की इस मूर्ति को कर्नाटक प्रसिद्ध मूर्तिकार अरुण योगीराज ने बनाया है. वहीं गुरुवार को श्रीरामलला को गर्भगृह में विराजमान करने से पहले विभिन्न संस्कार और पूजन किए गए. प्राण प्रतिष्ठा के लिए विशेष रूप से काशी से आए पुरोहितों ने कार्यक्रम को पूरे विधि विधान के साथ संपन्न कराया. ये पूरा कार्यक्रम खत्म होने के बाद गुरुवार रात को रामलला की गर्भगृह से पहली तस्वीर सामने आई है.

श्यामवर्णी अचल प्रतिमा गर्भगृह में स्थापना की गई. इसी के साथ दोनों ही प्रतिमाओं की प्राण प्रतिष्ठा का संस्कार शुरू हो गया. श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट से जुड़े सदस्य के अनुसार बुधवार को श्रीरामलला के दिव्य विग्रह को नव्य मंदिर में लाया गया था. विग्रह को पूरी तरह ढककर रखा गया है.

Related Articles

Back to top button