X Down: दुनियाभर में एक्स डाउन, यूजर्स परेशान

0
19

X Down:एक्स पर आज यानी 21 दिसंबर की सुबह से ही यूजर्स कोई भी पोस्ट नहीं देखा पा रहे हैं। यह दिक्कत वेरिफाइड और नॉन वेरिफाइड दोनों यूजर्स को आ रही है। एलन मस्क का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स ठप हो गया है।

मोबाइल और वेब दोनों यूजर्स को परेशानी हो रही है। एलन मस्क के मालिक बनने के बाद यह पहला मौका नहीं है जब एक्स ठप पड़ा है। इससे पहले भी कई बार एक्स की सेवाएं ठप हुई हैं लेकिन इस बार कुछ अलग तरीके से एक्स ठप हुआ है।

एक्स ओपन करने पर Welcome to X! लिखा हुआ आ रहा है लेकिन इसके बाद किसी भी तरह के पोस्ट नजर नहीं आ रहे हैं। मोबाइल और डेस्कटॉप दोनों यूजर्स को यह परेशानी हो रही है। फिलहाल किसी यूजर्स के पोस्ट को देखने के लिए उसकी प्रोफाइल पर जाना पड़ रहा है। टाइमलाइन पर कोई भी कंटेंट नहीं दिख रहे हैं।

एलन मस्क जब से एक्स के मालिक बने हैं तब से उनका पूरा ध्यान कमाई पर है। एक्स से कमाई के वो हर तरीके निकाल रहे हैं जो निकल सकते हैं। एलन मस्क पहले कई बार हिंट्स दे चुके हैं कि वे एक्स को पूरी तरह से पेड करने वाले हैं। आज का आउटेज भी इसी बात की ओर संकेत कर रहा है। कहीं ऐसा तो नहीं कि एलन मस्क अब पोस्ट देखने के लिए भी पैसे लेंगे और यह ट्रायल का हिस्सा हो। इससे पहले इसी साल जुलाई, सितंबर और अक्तूबर में भी एक्स की सेवाएं ठप हुई थीं।