DESH-विदेश

ट्रक चालकों की हड़ताल के बीच सीएम साय लेंगे कलेक्टर-एसपी की बैठक…

ट्रक चालकों की हड़ताल से प्रदेश में आवश्यक वस्तुओं की सुचारू आपूर्ति प्रभावित हो रही है. स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज दोपहर साढ़े तीन बजे प्रदेश के संभागायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षकों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक लेंगे. इस संबंध में मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जानकारी दी गई.

बता दें कि शासन की ओर से सभी कलेक्टरों को दिए ये निर्देश दिए गए हैं कि अतिआवश्यक वस्तुओं की श्रेणी में शामिल पेट्रोल/डीजल एवं घरेलू एलपीजी की आपूर्ति किसी भी स्थिति में किसी के द्वारा प्रभावित नहीं की जा सकती है. अतः इसकी सतत् परिवहन एवं आपूर्ति के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें.

इसके लिए राज्य में संचालित पेट्रोलियम / डीजल डिपो तथा एलपीजी डिपो में वाहनों के प्रवेश और निकासी में हडतालियों द्वारा किसी भी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न न किया जा सके. इसके लिए राजस्व पुलिस एवं खाद्य विभाग के अमले की ड्यूटी लगाई जाए. इसके अलावा अबाधित परिवहन के लिए सभी टोल नाकों / चौकी में आवश्यक व्यवस्थाएं करने कहा गया है.

इसके साथ ही जिले में पदस्थ ऑयल कंपनियों के अधिकारियों के साथ जिले में पेट्रोल/डीजल/घरेलू एलपीजी की उपलब्धता तथा प्रदाय व्यवस्था की सतत् निगरानी के लिए जिला स्तरीय निगरानी दल का गठन कर इन आवश्यक वस्तुओं की सुगमता से उपलब्धता बनाए रखने के लिए कहा गया है.

 

Related Articles

Back to top button