आर्टिकल 370 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: यामी गौतम की फिल्म पहले हफ्ते में 35 करोड़ रुपये की कमाई की

0
11

आर्टिकल 370 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन 5: आर्टिकल 370, जिसमें यामी गौतम और प्रियामणि सहित अन्य कलाकार हैं और इसका निर्माण आदित्य धर ने किया था, ने मंगलवार को बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छी शुरुआत की और बमुश्किल 5-7 प्रतिशत की गिरावट के साथ 3.10 करोड़ रुपये की कमाई की।

आर्टिकल 370 की पकड़ मजबूत है और क्योंकि इसके दूसरे हफ्ते में ज्यादा प्रतिस्पर्धा नहीं है, इसलिए हिंदी फिल्म देखने वालों के लिए इसके शीर्ष विकल्प बने रहने की संभावना है। आदित्य सुहास जंभाले द्वारा निर्देशित यह फिल्म 23 फरवरी को दुनिया भर के सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई।

Sacnilk.com के अनुसार, अपनी रिलीज के बाद से, आर्टिकल 370 ने भारत को लगभग 30 करोड़ रुपये का राजस्व दिलाया है। भारत में पॉलिटिकल एक्शन ड्रामा का शुद्ध राजस्व 5.9 करोड़ रुपये था। सप्ताहांत में, फिल्म ने सकारात्मक वर्ड-ऑफ-माउथ की बदौलत घरेलू बाजार में उल्लेखनीय सफलता हासिल की।

आर्टिकल 370 दिन 5 बॉक्स ऑफिस कलेक्शन रिपोर्ट
रिलीज के पहले दिन 5.9 करोड़ रुपये की कमाई करने के बाद फिल्म ने दूसरे दिन 7.4 करोड़ रुपये, तीसरे दिन 9.6 करोड़ रुपये और चौथे दिन 3.25 करोड़ रुपये कमाए। प्रारंभिक अनुमान बताते हैं कि अनुच्छेद 370 के पांचवें दिन (पहला मंगलवार) भारत में 3.25 करोड़ रुपये की अतिरिक्त कमाई हुई।

फिल्म ने भारत में अब तक 29.40 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. फिल्म का निर्माण ज्योति देशपांडे, आदित्य धर और लोकेश धर ने किया है। हालाँकि फाइटर और तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया जैसी फिल्मों ने बड़ी कमाई की है/हो सकती है, लेकिन पहले कुछ दिनों में आर्टिकल 370 का कलेक्शन अब तक प्रीमियर हुई सभी बॉलीवुड फिल्मों में सबसे दिलचस्प है।