DESH-विदेश

Haldwani Violence: त्तराखंड के हलद्वानी में कैसे भड़की हिंसा, 100 पुलिसकर्मी घायल और 4 लोगों की मौत

Haldwani Violence Latest Update: हलद्वानी के बनभूलपुरा में हिंसा के बाद इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं. प्रशासन ने सभी स्कूल-कॉलेजों को भी बंद करने का आदेश दिया है. इस हिंसा की शरुआत तब हुई जब बनभूलपुरा में पुलिस की टीम सरकारी जमीन बने मदरसे, मस्जिद को तोड़ने पहुंची. भीड़ ने बुलडोजर एक्शन के खिलाफ प्रदर्श किए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वहां अब तक 250 लोग घायल हो चुके हैं.

वनफुलपुरा में फैले तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए देहरादून में भी अब प्रशासन अलर्ट पर आ गया है. देहरादून की डीएम सोनिका सिंह और एसएसपी अजय सिंह की संयुक्त टीम लगातार संवेदनशील इलाकों का दौरा कर रही है.

हल्द्वानी की घटना पर पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने बताया, “शाम लगभग 4 बजे वनभूलपुरा में जिला प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम न्यायालय के आदेश पर अवैध अतिक्रमण हटा रही थी. इस कार्रवाई के विरोध में कुछ उपद्रवी अराजक तत्वों ने पथराव किया, आगजनी की गई और अवैध असलहों से पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों पर फायरिंग भी की गई. पुलिस की कुछ गाड़ियां जला दी गईं, थाने के आसपास भी आगजनी की सूचना है.”

घटना की सूचना मिलने पर कुमाऊं रेंज के डीआईजी भी घटनास्थल पर पहुंचे. आसपास के जनपदों से भी अतिरिक्त पुलिस बल को वहां भेजा गया है. राज्य सरकार ने एमएचए से पुलिस बल की मांग की और 4 कंपनी हमें एडिशनल सेंट्रल फोर्स भी तत्काल एमएचए द्वारा उपलब्ध करा दी गई है. मुख्यमंत्री निवास पर मुख्यमंत्री द्वारा आपातकालीन बैठक बुलाई गई, जिसमें मुख्य सचिव, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर और सूचना निदेशक ने हालात का जायजा लिया.

Related Articles

Back to top button