DESH-विदेश

कांग्रेस ने ब्लैक पेपर जारी किया

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश तोड़ने के लिए नई भाषा गढ़ने के आरोप पर पलटवार किया. साथ ही पार्टी ने एनडीए के शासनकाल को ‘10 साल, अन्याय काल’ करार देते हुए ब्लैक पेपर जारी किया है. इसमें आर्थिक, सामाजिक एवं राजनीतिक अन्याय का आरोप लगाया गया है.

पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, जो लोग दूसरों पर देश को बांटने और क्षेत्रवाद फैलाने का झूठा इल्जाम लगाते हैं, शायद उन्हें अपना कहा याद नहीं रहता. प्रधानमंत्री मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब यूपीए सरकार से गुजरात के टैक्स के अधिकार पर बात करते थे. सीएम के तौर पर उन्होंने कहा था कि राज्यों को 50 टैक्स मिलना चाहिए. तब मोदी ने कहा था गुजरात के लोग 48,600 करोड़ रुपये टैक्स देते हैं और सिर्फ 2.5 वापस मिलता है.

महंगाई और बेरोजगारी पर घेरा पार्टी ने ब्लैक पेपर में सरकार पर महंगाई, बेरोजगारी, किसानों की दुर्दशा और महिलाओं की स्थिति सहित कई मुद्दों पर सरकार पर विफल रहने का आरोप लगाया है. खड़गे ने दावा किया कि कांग्रेस ने महात्मा गांधी के नेतृत्व में देश को अंग्रेजों से आजाद कराया था. कांग्रेस 2024 में देश को भाजपा के अन्याय के अंधकार से बाहर निकालेगी.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा जब विपक्ष सरकार की असफलताओं को बताता है, तो उसे महत्व नहीं दिया जाता. इसलिए, हम ब्लैक पेपर जारी कर केंद्र की विफलताओं को बता रहे हैं.

Related Articles

Back to top button