DESH-विदेश

झारखंड में आदिवासी मुख्यमंत्री भाजपा को अस्वीकार्य : राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा कारवां सोमवार को रांची पहुंचा. धुर्वा स्थित शहीद मैदान में आयोजित सभा में राहुल गांधी ने कहा कि झारखंड में भाजपा आदिवासी मुख्यमंत्री स्वीकार नहीं कर सकती है. यही कारण था कि एक आदिवासी मुख्यमंत्री की सरकार को हटाने की कोशिश की.

कांग्रेस, झामुमो, सब मिलकर इनके सामने खड़े हो गए और सरकार बच गई. इसके लिए वे सरकार व विधायकों को बधाई देते हैं. भाजपा और आरएसएस के साजिश को रोका और गरीबों की सरकार की रक्षा की. ये लोग हर प्रदेश में ऐसा करते हैं. जहां भी उन्हें मौका मिले वहां सीबीआई, ईडी, आईटी का प्रयोग करके या पैसा देकर यही काम करते हैं.

आज ओडिशा में प्रवेश : राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा छह फरवरी को ओडिशा में प्रवेश करेगी. इसकी तैयारियां पूरी कर ली हैं.

50 आरक्षण सीमा करेंगे खत्म, जातीय गणना कराएंगे

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस व इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो 50 फीसदी आरक्षण की लिमिट को उखाड़ कर फेंक देंगे. देश में आदिवासी-दलित के आरक्षण में कमी नहीं आएगी. पिछड़ों को भी उनका हक मिले यह भी सुनिश्चित करेंगे. वहीं, पूरे देश में जातिगत जनगणना कराएंगे. आदिवासी, दलित, पिछड़े, सामान्य, अल्पसंख्यक वर्ग के कितने लोग हैं, उसकी सही संख्या पता लगाएंगे. राहुल ने कहा कि एचईसी के खिलाफ अन्याय हो रहा है. इसका धीरे-धीरे गला घोंटा जा रहा है. एचईसी के नाम से साथ अडानी नहीं जुड़ने देंगे.

 

Related Articles

Back to top button