DESH-विदेश

न्याय मिलने तक संघर्ष जारी रहेगा राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान रोड शो में कहा कि झारखंड के आदिवासियों के हितों की रक्षा कांग्रेस ही कर सकती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का संघर्ष देश के अंतिम व्यक्ति को न्याय मिलने तक जारी रहेगा. राहुल ने भाजपा पर ही जमकर निशाना साधा.

झारखंड में न्याय यात्रा के तीसरे दिन धनबाद में एक रोड शो के दौरान राहुल ने कहा कि राज्य का निर्माण आदिवासियों के लिए हुआ और कांग्रेस उनके हितों का पूरा ख्याल रखती है. उन्होंने कहा, आदिवासियों के हितों के लिए कांग्रेस ने पेसा (पंचायत एक्सटेंशन टू शेड्यूल्ड एरियाज एक्ट) कानून बनाया. इससे आदिवासियों की जमीन सुरक्षित रही. उनके जमीन संबंधी हक के दूसरे कानून भी कांग्रेस ने ही बनाए. राहुल ने कहा, हम आदिवासी समुदाय के साथ खड़े हैं और उन्हें न्याय दिलाएंगे.

भाजपा को घेरा राहुल ने आरोप लगाया कि भाजपा के लोग नफरत और हिंसा फैला रहे हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा दो-तीन अरबपतियों के लिए ही काम कर रही है और पूंजीपतियों को ही न्याय मिल रहा है. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि निजीकरण के नाम पर झारखंड के स्टील कारखानों को भी निजी हाथों में सौंप दिया जाएगा. पीएसयू (पब्लिक सेक्टर यूनिटों) को चंद चहेते पूंजीपतियों के हाथ में देने का कुचक्र रचा जा रहा है. कांग्रेस इसका विरोध करती है.

केंद्र पर साधा निशाना

राहुल ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने युवाओं का भविष्य खराब कर दिया है. नोटबंदी और जीएसटी लागू करके देश की आर्थिक व्यवस्था पर चोट पहुंचाई गई. रविवार को यात्रा के क्रम में राहुल धनबाद के बाद बोकारो पहुंचे और वहां भी रोड शो किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का संघर्ष देश के अंतिम व्यक्ति को न्याय मिलने तक चलता रहेगा. हमने नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल दी है.

 

कांग्रेस ही विकास करेगी

रोड शो में राहुल ने कहा कि कांग्रेस ही देश का विकास कर सकती है और देश के हर वर्ग के साथ न्याय की पक्षधर है. उन्होंने कहा कि पूर्व में कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा की थी. इस बार इसमें न्याय शब्द भी जोड़ा गया है. इस बार मणिपुर से यात्रा शुरू की है और मुंबई में खत्म होगी.

 

Related Articles

Back to top button