DESH-विदेश

स्पाइसजेट की फ्लाइट में सहयात्री ने की छेड़छाड़

स्पाइसजेट की फ्लाइट में 26 साल की युवती से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. रविवार को एयरलाइन के प्रवक्ता ने जानकारी दी. यह घटना 31 जनवरी की है, जब कोलकाता से बागडोगरा जाने वाली विमान में युवती ने अपने सहयात्री पर अनुचित तरीके से छूने का आरोप लगाया. घटना की जानकारी मिलने के बाद क्रू के सदस्यों ने पुरुष यात्री की सीट बदल दी. घटना पर सफाई देते हुए एयरलाइन ने बताया कि पीड़िता ने शिकायत दर्ज नहीं कराई है.

पीड़िता ने बताया कि पिछले हफ्ते बुधवार को स्पाइसजेट की उड़ान एसजी 592 कोलकाता से बागडोगरा जा रही थी. सुबह करीब साढ़े नौ बजे जैसे ही विमान ने उड़ान भरी, बगल की सीट पर बैठा युवक उसे छूने लगा. पीड़िता ने कहा, शुरू में लगा कि गलती से हुआ होगा, लेकिन अचानक महसूस हुआ कि वह अनुचित तरीके से पैर को दबा रहा है. इसके बाद युवक को थप्पड़ मार दिया. घटना के बाद क्रू मेंबर की सदस्य ने मामले को संभाला और युवक की सीट को बदला.

क्रू मेंबर ने रोका पीड़िता ने कहा, फ्लाइट लैंड होने के बाद सीआईएसएफ के पास पहुंची और मामले की जानकारी दी. लेकिन क्रू मेंबर ने शिकायत दर्ज करने से रोका. उन्होंने कहा कि शिकायत से लॉ छात्र की जिंदगी बर्बाद हो जाएगी. बाद में आरोपी ने युवती से माफी मांग ली. इसके बाद वह बिना लिखित शिकायत दर्ज कराए बागडोगरा हवाई अड्डे से चली गई. एयरलाइन ने सफाई दी कि क्रू ने महिला यात्री की पूरी मदद की.

विमान में छेड़छाड़ की घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं. पिछले साल 30 सितंबर को इंडिगो की फ्लाइट में एयर होस्टेस से छेड़खानी का मामला सामने आया था. तब इंडिगो की फ्लाइट अहमदाबाद से पटना जा रही थी. फ्लाइट में सवार पैंसेजर कमर रेयाज क्रू मेंबर से छेड़खानी करने लगा. विरोध करने पर आरोपी ने फ्लाइट में खुद को टॉयलेट में बंद कर लिया था.

दूसरी घटना भी इंडिगो की फ्लाइट में 11 सितंबर, 2023 को हुई थी. मुंबई-गुवाहाटी फ्लाइट में महिला पैसेंजर से आरोपी ने छेड़खानी की थी. बाद में आरोपी पैसेंजर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.

 

 

Related Articles

Back to top button