DESH-विदेश

शिवसेना नेता पर फायरिंग में भाजपा विधायक गिरफ्तार

ठाणे. महाराष्ट्र के ठाणे जिले में जमीन विवाद में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना नेता को गोली मारने के आरोप में भाजपा विधायक को गिरफ्तार कर लिया गया. उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं. अदालत ने विधायक समेत तीन लोगों को 14 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया. अतिरिक्त पुलिस आयुक्त दत्तात्रेय शिंदे ने बताया कि कल्याण से भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ ने शुक्रवार रात हिल लाइन पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक के कक्ष के अंदर शिवसेना की कल्याण इकाई के प्रमुख महेश गायकवाड़ पर गोलियां चलाईं.

उल्हासनगर कल्याण संसदीय क्षेत्र में आता है, जिसका प्रतिनिधित्व वर्तमान में मुख्यमंत्री शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे करते हैं. गायकवाड़ ने आरोप लगाया कि उनके बेटे को पुलिस थाने में पीटा जा रहा था इसलिए उन्होंने गोली चलाई. महेश गायकवाड़ को पहले स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां से उन्हें ठाणे स्थित एक निजी चिकित्सा केंद्र भेज दिया गया. दत्तात्रेय के मुताबिक, गणपत गायकवाड़ का बेटा जमीन संबंधी विवाद में शिकायत दर्ज कराने पुलिस थाने आया था, तभी महेश गायकवाड़ भी वहां पहुंचे. बाद में गणपत गायकवाड़ थाने पहुंचे. तभी विधायक और शिवसेना नेता के बीच नोकझोंक हुई और गणपत गायकवाड़ ने महेश गायकवाड़ पर कथित तौर पर गोली चला दी.

कांग्रेस ने दावा किया कि यह घटना राज्य में कानून-व्यवस्था खराब है, जबकि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) ने कहा कि इसके लिए शिंदे जिम्मेदार हैं.

Related Articles

Back to top button