DESH-विदेश

नीतीश सरकार 12 फरवरी को विश्वास मत प्राप्त करेगी

बिहार विधानसभा में नीतीश सरकार अब 12 फरवरी को विश्वास मत प्राप्त करेगी. 13 फरवरी को अपना बजट पेश करेगी. दरअसल, विधानमंडल का बजट सत्र अब पूर्व निर्धारित 10 फरवरी की जगह 12 फरवरी से होगा. इसलिए विश्वासमत के लिए पहले से तय तिथि में बदलाव किया गया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर 9 की शाम से 11 फरवरी तक बिहार में नहीं हैं. राज्यपाल ने सत्र के कार्यक्रम में बदलाव करने का निर्देश सरकार को दिया है. इसके मद्देनजर अब सत्र की नई तिथि तय की गई है.

राजभवन से पत्र आने के बाद उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी व विजय सिन्हा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने एक अणे मार्ग पहुंचे. वहां इसको लेकर बैठक हुई. इस बातचीत में विजय कुमार चौधरी भी शामिल थे.

1 मार्च तक सत्र, कुल 11 बैठकें होंगी

विधानमंडल का बजट सत्र 1 मार्च तक चलेगा. इस दौरान कुल 11 बैठकें होंगी. पहले दिन सोमवार को ही राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर सेंट्रल हॉल में दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे. संयुक्त सत्र के बाद नीतीश कुमार के नेतृत्व में गठित एनडीए सरकार विश्वास-मत हासिल करेगी. साथ ही सदन में बिहार आर्थिक सर्वेक्षण 2023-24 पेश किया जाएगा. इसी दिन नए विधानसभा अध्यक्ष का भी पदभार ग्रहण होगा. दूसरे दिन 13 फरवरी को वित्तीय वर्ष 2024-25 का बजट पेश किया जाएगा.

 

Related Articles

Back to top button