DESH-विदेश

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की याचिका पर शीर्ष कोर्ट में सुनवाई आज

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को धन शोधन के मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने को चुनौती देने वाली झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की याचिका को सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया है. शीर्ष अदालत ने कहा कि इस याचिका पर शुक्रवार को विस्तार से सुनवाई की जाएगी. ईडी ने सोरेन को बुधवार की रात को गिरफ्तार किया था.

झारखंड मुक्ति मोर्चा नेता हेमंत सोरेन ने ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के खिलाफ पहले उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की थी. उच्च न्यायालय ने उनकी याचिका पर शुक्रवार को सुबह साढ़े 10 बजे सुनवाई करने का फैसला किया था. हालांकि इस बीच सोरेने ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर ईडी द्वारा की गई गिरफ्तारी को चुनौती दी है. मुख्य न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति जे.बी. पारदीवाला और मनोज मिश्रा की पीठ के समक्ष सोरेन की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी ने याचिका का उल्लेख करते हुए सुनवाई का आग्रह किया.

विशेष पीठ का गठन उच्चतम न्यायालय ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन की याचिका पर सुनवाई के लिए गुरुवार को तीन जज की एक विशेष पीठ का गठन किया.

Related Articles

Back to top button