DESH-विदेश

सपा की पहली सूची में डिंपल समेत 16 प्रत्याशी

लखनऊ . कांग्रेस के साथ सीट शेयरिंग पर चल रही चर्चाओं के बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को अपने 16 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. इस तरह यूपी में सपा ने सबसे पहले प्रत्याशी घोषित करने की पहल कर दी है. इस सूची में खुद अखिलेश यादव का नाम नहीं है लेकिन पत्नी डिंपल यादव, चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव व अक्षय यादव को टिकट दिया गया है.

सपा ने अपने प्रत्याशियों की यह पहली सूची जारी की. अखिलेश यादव ने 65 सीटों पर लड़ने का ऐलान काफी समय पहले किया था. सपा ने जहां रालोद को सात सीटें दी हैं, वहीं कांग्रेस को 11 सीटें आफर की हैं. कांग्रेस इससे सहमत नहीं दिखती है और उसने 20 सीटों पर दावा किया है.

सपा ने मैनपुरी से मौजूदा सांसद डिंपल यादव को प्रत्याशी बनाया है जबकि लखनऊ से रविदास मेहरोत्रा को टिकट दिया है. बसपा छोड़ कर सपा में लाल जी वर्मा को अम्बेडकरनगर से प्रत्याशी बनाया है. अभी इस सूची में शिवपाल यादव का नाम भी नहीं है. अखिलेश यादव की कन्नौज से लड़ने की तैयारी है और वहां उनका चुनाव प्रचार चल रहा है. इस सूची में सपा के मौजूदा सांसद एच.टी हसन का नाम नहीं है. वह मुरादाबाद से सांसद हैं.

सपा ने धर्मेंद्र यादव को बदायूं से प्रत्याशी बनाया है जो आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव लड़ चुके हैं. सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्य बदायूं से वर्तमान में भाजपा सांसद हैं. देखने की बात है कि यहां बदायूं में धर्मेंद्र यादव के खिलाफ भाजपा किसे उतारती है.

Related Articles

Back to top button