DESH-विदेश

लोकतंत्र बचाने का अंतिम मौका खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव लोगों के लिए लोकतंत्र को बचाने का आखिरी मौका है. उन्होंने दावा किया कि अगर भाजपा फिर से जीतती है, तो केंद्र सरकार तानाशाही की तरफ बढ़ सकती है.

सभा में खड़गे ने लोगों से भाजपा और आरएसएस से दूरी बनाने का आग्रह किया. उन्होंने दावा किया कि अगर भाजपा ने 2024 के लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की तो देश में कोई और चुनाव नहीं होगा. पुतिन के समान भाजपा भारत में शासन करेगी.

विपक्षी नेताओं को डराया जा रहा कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा और संघ पर निशाना साधते हुए कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार राज्यों और विपक्ष के नेताओं को डराने का काम कर रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि नेताओं को नोटिस भेजे जा रहे हैं और ईडी तथा आयकर विभाग राजनीतिक विरोधियों को कुचलने के हथियार बन गए हैं. इनकी विचारधारा का विरोध करने पर नेताओं को अपनी पार्टियां, गठबंधन छोड़ने की धमकी दी जाती है.

राहुल ने लड़ाई जारी रखी खड़गे ने दावा किया कि राहुल गांधी को अक्सर धमकी दी जाती थी क्योंकि वह भाजपा और संघ का विरोध करते थे. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, हालांकि, राहुल उनके दबाव में नहीं आए और ऐसी ताकतों के खिलाफ लड़ाई जारी रखी जो देश को बांटना चाहते हैं.

हम कमजोर नहीं हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के कांग्रेस खेमा छोड़कर एनडीए में लौटने पर खड़गे ने दावा किया कि इसका चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा, महागठबंधन से एक व्यक्ति के जाने से हम कमजोर नहीं होंगे. हम भाजपा को हरा देंगे.

Related Articles

Back to top button